जलालाबाद (एजेंसी)। अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में शनिवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे एक धमाके की खबर सामने आई है। शुरुआती रिपोर्ट से आई जानकारी के मुताबिक, एक भयंकर धमाके की आवाज सुनाई पड़ी लेकिन अब तक हमले के स्पष्ट उद्देश्य का पता नहीं चल पाया है। नानगरहर प्रशासन के अताउल्लाह खोग्यानी ने धमाके की पुष्टि करते हुए बताया। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने सरकारी स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र में हमला किया है।

खोग्यानी ने बताया कि केंद्र के परिसर के अंदर अब तक कितने लोग फंसे हुए है इसका पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल पर सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। घटनास्थल के आस-पास के लोग वहां से निकल कर भाग गए हैं। घटनास्थल पर मौजूद गवाहों ने बताया कि एक से अधिक धमाकों की आवाज सुनाई पड़ी साथ ही कई बंदूक की भी आवाजें सुनाई पड़ी। धमाकों के बाद गहरे काले धुएं के गुब्बार उठते देखे गए। अधिकारियों ने बताया कि तीन घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

बता दें कि इससे पहले, पूर्वी गजनी प्रांत में तालिबान आतंकियों ने हमला बोल दिया था, जिसमें पुलिस के आठ जवान मारे गए और 7 घायल हो गए। अफगानिस्‍तान के डिस्‍ट्रिक्‍ट गवर्नर ने इस हमले की पुष्‍टि की है। उन्‍होंने बताया कि आतंकियों ने काराबाग जिले के पुलिस सुरक्षा चौकियों पर हमला बोला, जिसमें कई जवानों की मौत हो गई और कई के मारे जाने की खबर है।

इस हमले के लिए तालिबान के प्रवक्‍ता जैबिहुल्‍लाह मुजाहिद ने फोन पर जिम्‍मेवारी ले ली है। उसने बताया कि पुलिस के 16 जवान मारे गए और जिला स्‍थित सरकारी कंपाउंड ध्‍वस्‍त हो गया है।

इससे पहले गत 19 जुलाई को अफगान के कुंदुज स्‍थित सिक्‍योरिटी चेक प्‍वाइंट पर बड़ी संख्‍या में तालिबानी आतंकियों ने हमला कर दिया। अफगानी सुरक्षाबलों ने मोर्चा संंभालते हुए 17 आतंकियों को ढेर कर दिया।

Posted By: Srishti Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस