Move to Jagran APP

Philippines Earthquake: फिलीपींस में 30 सेकंड तक महसूस हुए भूकंप के झटके, 7.1 रही तीव्रता; कोई बड़ा नुकसान नहीं

फिलीपींस में बुधवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। राजधानी मनीला के अलावा लुजोन द्वीप में भी झटके लगे। भूकंप के कारण जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। इन झटकों के बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 27 Jul 2022 07:48 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2022 07:48 AM (IST)
Philippines Earthquake: फिलीपींस में 30 सेकंड तक महसूस हुए भूकंप के झटके, 7.1 रही तीव्रता; कोई बड़ा नुकसान नहीं
फिलीपींस में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए (फोटो- एपी)

मनीला, रायटर्स। फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि बुधवार को द्वीप लुजोन में भूकंप के जोरदार झटके लगे हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गई है। भूवैज्ञानिकों ने कहा कि राजधानी मनीला समेत कई इलाकों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि, इन झटकों में जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र अबरा प्रांत के डोलोरेस शहर से लगभग 11 किमी पूर्व-दक्षिण में था। समाचार एजेंसी रायटर्स के हवाले से कहा गया कि भूकंप के झटके 30 सेकंड या उससे अधिक समय तक महसूस किए गए। झटकों के बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

रोकी गई मेट्रो ट्रेन

परिवहन मंत्रालय ने कहा कि मनीला में भी जोरदार झटका महसूस किया गया। भूकंप के बाद मेट्रो रेल सिस्टम को रोक दिया गया। राजधानी में सीनेट की इमारत को भी खाली करा लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि भूकंप के कारण अबरा में नुकसान हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.