Move to Jagran APP

शक्तिशाली तूफान से सहमा जापान, 80,000 हजार घर अंधेरे में डूबे

यहां करीब 80000 हजार घर अंधेरे में डूब चुके हैं। राष्‍ट्रीय मौसम एजेंसी ने सोमवार को चिबा में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी किया है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 02:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 02:23 PM (IST)
शक्तिशाली तूफान से सहमा जापान, 80,000 हजार घर अंधेरे में डूबे
शक्तिशाली तूफान से सहमा जापान, 80,000 हजार घर अंधेरे में डूबे

टोक्‍यो, एजेंसी। पूर्वी जापान में शक्तिशाली तूफान से यहां का जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित है। इसके चलते पूर्वी जापान के बड़े हिस्‍से में विद्युत आपूर्ति बाधित है। यहां करीब 80,000 हजार घर अंधेरे में डूब चुके हैं। राष्‍ट्रीय मौसम एजेंसी ने सोमवार को चिबा में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी किया है। भूस्‍खलन की आशंका को देखते हुए करीब 50 हजार लोगों को घर छोड़ने का आदेश दिया गया है। राष्ट्रीय मौसम एजेंसी ने सोमवार को चिबा में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी किया है, जबकि स्थानीय अधिकारियों ने भूस्खलन के जोखिम के कारण 46,300 लोगों को गैर-अनिवार्य निकासी आदेश जारी किए।

prime article banner

अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश और तूफान के कारण हजारों लोग अपने घरों से पलायन कर गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है, लेकिर बारिश के कारण लोगाें तक राहत पहुंचाने में बाधा उत्‍पन्‍न हो रही है। इस तूफान में दो लोगों की जान ले ली है। तीन बुजुर्गों की हीटस्‍टोक के कारण मौत हो गई है। 

टोक्‍यो इलेक्ट्रिक कंपनी (TEPCO) के प्रवक्‍ता नाया कांडो ने बताया कि 78,700 घर अभी भी राजधानी के दक्षिण टोक्‍यों में बिना बिजली और पानी के लिए विवश है। हालांकि प्रवक्‍ता ने बताया कि 27 सितंबर तक विद्युत आ‍पूर्ति को बहाल कर लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में मुश्किलें आ रही है, लेकिन इसका समाधान भी खोज लिया जाएगा। एक स्‍थानीय अधिकारी ने कहा कि करीब 10 हजार घरों में पानी नहीं था। सेना की मदद से प्रभावित क्षेत्रों में पानी के टैंकरों के जरिए जल आपूर्ति की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.