Move to Jagran APP

Kozhicode Plane Crash: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मल्लपुरम के लोगों को कहा- शुक्रिया , ट्वीट में की तारीफ

शुक्रवार रात 8 बजे से पहले कोझीकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई से आने वाली एयर इंडिया के प्लेन की क्रैश लैंडिंग हुई और प्लेन खाई में जा गिरा। हादसे में कुल 18 लोगों की मौत हो गई।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 09:52 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 09:52 AM (IST)
Kozhicode Plane Crash: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मल्लपुरम के लोगों को कहा- शुक्रिया , ट्वीट में की तारीफ
Kozhicode Plane Crash: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मल्लपुरम के लोगों को कहा- शुक्रिया , ट्वीट में की तारीफ

नई दिल्ली, एएनआइ। कोझीकोड विमान दुर्घटना के दौरान मानवता के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने केरल स्थित मल्लपुरम के लोगों के लिए आभार व्यक्त किया है। इस दुर्घटना में दो पायलटों समेत कुल 18 लोगों की मौत हो गई। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने एक ट्वीट में कहा, ' मानवता को नमन ! हादसे के दौरान मानवता और दयालुता के साथ पेश आने वाले केरल स्थित मल्लपुरम निवासियों का हार्दिक अभिनंदन। हम आपके अहसानमंद हैं।'  ट्वीट में आगे कहा है, 'यह केवल साहस नहीं बल्कि जिंदगी बचाने के लिए मानवता की मिसाल है। एयर इंडिया एक्सप्रेस से हम मल्लपुरम के लोगों को नमन करते हैं जिन्होंने अपनी जान को जोखिम  में डाल कईयों कि जिंदगियां बचाई।' 

loksabha election banner

8 अगस्त को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी ट्वीट में स्थानीय लोगों व अधिकारियों की तुरंत प्रतिक्रिया से मिली मदद का जिक्र किया था। उन्होंने लिखा था कि कोविड-19 व खराब मौसम होने के बावजूद स्थानीय लोगों ने  मदद की और अपनी जान की भी परवाह  नहीं की। उन्होंने लिखा, 'रक्त दान करने के लिए कतारबद्ध लोग इसका एक उदाहरण है।' हादसे की जांच जारी है। इसे चात्म होने में समय लगेगा। दुबई से वतन वापस आ रहे लोगों में से दो पायलट समेत कुल 18 लोगों की मौत इस प्लेन क्रैश में  हो गई।  एयर इंडिया एक्सप्रेस के इस प्लेन में कुल 190 यात्री थे जिसमें 10 बच्चे भी  थे। इससे पहले विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयरक्राफ्ट एक्ट के तहत जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटनाग्रस्त प्लेन IX-1344 के ब्लैक बॉक्स बरामद हो गए हैं। जांच से मिले परिणामों को सार्वजनिक किया जाएगा। 

एयरलाइन ने कहा कि एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इंवेस्टीगेशन ब्यूरो (AIB) ने फ्लाइट सेफ्टी विभाग के अधिकारियों के साथ हादसे की जांच शुरू कर दी है। एयरलाइन ने कहा कि जांच पूरा होने में थोड़ा वक्त लगेगा। वहीं, दुर्घटनाग्रस्त विमान के ब्लैक बॉक्स को आगे की जांच के लिए दिल्ली में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की लैब में लाया गया है। DGCA के महानिदेशक अनिल कुमार ने रविवार को कहा कि ब्लैक बॉक्स से जल्द ही ट्रांसक्रिप्ट को निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.