ओगादोगू, एएफपी। पश्चिम अफ्रीकी देश बर्किना फासो में रविवार को आतंकियों ने एक चर्च पर हमला किया। इस हमले में पादरी समेत पांच लोगों की मौत हो गई। देश में किसी चर्च पर यह पहला आतंकी हमला है। मुस्लिम समुदाय के मौलाना और इमाम भी आतंकियों का निशाना बनते रहे हैं। 

सोउम प्रांत की राजधानी दजीबो के निकट स्थित सिलगादजी शहर के प्रोटेस्टेंट चर्च पर यह हमला दिन के एक बजे किया गया। उस वक्त ईसाई समुदाय के लोग प्रार्थना के बाद चर्च से बाहर निकल रहे थे। एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार आतंकियों ने पहले हवा में गोलियां दागीं और बाद में चर्च के सदस्यों को अपना निशाना बनाया। अशांत देश में हाल के दिनों में अंसारुल इस्लाम ग्रुप, ग्रुप टु सपोर्ट इस्लाम एंड मुस्लिम और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों के हमले बढ़ गए हैं।

श्रीलंका हमलों के ठीक एक हफ्ते बाद हुआ यह हमला
बता दें कि यह हमला श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए भीषण आतंकी हमलों के ठीक एक हफ्ते बाद हुआ है। इन हमलों में 253 लोगों के मौत हुई है, जबकि लगभग 500 लोग घायल हुए हैं।हमलों के दौरान तीन चर्चों और चार होटलों को निशाना बनाया गया। इस्लामिक स्टेट समूह (ISIS) ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली थी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021