Move to Jagran APP

अफगानिस्तान: हेलिकॉप्टर क्रैश में 2 अमेरिकी सैनिकों की मौत, तालिबान का दावा; हमने गोली से उड़ाया

अफगानिस्तान में एक हेलिकॉप्टर क्रैश में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई हालांकि तालिबान का दावा है कि उसने अमेरिकी सैनिकों को मारा है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 12:24 PM (IST)
अफगानिस्तान: हेलिकॉप्टर क्रैश में 2 अमेरिकी सैनिकों की मौत, तालिबान का दावा; हमने गोली से उड़ाया
अफगानिस्तान: हेलिकॉप्टर क्रैश में 2 अमेरिकी सैनिकों की मौत, तालिबान का दावा; हमने गोली से उड़ाया

काबुल, एएफपी। अफगानिस्तान में एक हेलीकॉप्टर हादसे में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई है। अमेरिकी सेना ने बुधवार को कहा कि यह एक दुर्घटना प्रतीत हो रही है, हालांकि तालिबान ने दावा किया है कि उन्होंने अमेरिकी सैनिको को मार गिराया है।

prime article banner

रात 1 बजे हुआ हादसा

यूएस फोर्सेज अफगानिस्तान के एक बयान में कहा गया है कि बुधवार को हुई दुर्घटना की जांच की जा रही थी, हालांकि प्रारंभिक रिपोर्टों से यह संकेत नहीं मिलता है कि यह हमले की वजह से हुई थी। हालांकि दुर्घटना के स्थान का खुलासा नहीं किया गया है और मारे गए लोगों के नाम वापस ले रहा है जब तक कीपरिजनों को नहीं बताया जाता। इस बीचतालिबान ने दावा किया है कि उसने रात 1 बजे हेलीकॉप्टर को लोगार प्रांत के चरख जिले में गिराया था।

तालिबान ने क्या कहा

तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा,' अमेरिकियों ने एक मुजाहिदीन के अड्डे पर हमला करना चाहा लेकिन हमने उनके हेलीकॉप्टर को निशाना बनाया और उनमें आग लग गई।11 सितंबर, 2001 को अमेरिका में तालिबान के हमलों के साल बाद भी लगभग 13000 अमेरिकी सैनिक अफगानिस्तान में तैनात हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को वापस लेने के लिए उत्सुकता दिखाई है लेकिन संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने इस महीने अमेरिकी मीडिया को बताया कि अमेरिकी बलों के कई और वर्षों तक बने रहने की संभावना है।

अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमन ने कहा, 'हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दुश्मन की आग में कोई भी शामिल नहीं था और किसी भी अफगान सुरक्षा बल के सदस्य को चोट नहीं आई है।' तालिबान ने अफगान सरकार द्वारा आयोजित अपने तीन कमांडरों के लिए दो पश्चिमी बंधकों की अदला-बदली करने के एक दिन बाद आतंकवादी समूह तालिबान और गठबंधन सेना के बीच संबंधों में सुधार की उम्मीद जगी लेकिन एकबार फिर से इस घटना के बाद दोनों के बीच तनाव बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.