Move to Jagran APP

काबुल में बस धमाके में छह लोगों की मौत, सात घायल, हमले में आतंकी संगठन आइएस के हाथ होने की आशंका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित अल्पसंख्यक शिया बहुल इलाके में शनिवार को मिनी बस में हुए धमाके में छह की मौत हो गई जबकि सात लोग घायल हो गए। घटना के एक वीडियो में बस से गहरे काले धुएं के साथ आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 10:33 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 10:33 PM (IST)
काबुल में बस धमाके में छह लोगों की मौत, सात घायल, हमले में आतंकी संगठन आइएस के हाथ होने की आशंका
काबुल में बस धमाके में आइएस के हाथ होने की आशंका। (फोटो- एपी)

काबुल, रायटर। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित अल्पसंख्यक शिया बहुल इलाके में शनिवार को मिनी बस में हुए धमाके में छह की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए। घटना के एक वीडियो में बस से गहरे काले धुएं के साथ आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। तालिबान के सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि धमाके में छह लोग मारे गए हैं, जबकि सात लोग घायल हुए हैं। हमले के पीछे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ हो सकता है। हालांकि, सघन आबादी वाले दश्त ए बारची इलाके में हुए इस धमाके में हताहतों के बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

एपी के अनुसार, राहत व बचाव कार्य में जुटे लोगों ने बताया कि ऐसा लगता है कि बस में बम लगाया गया था। बस चालक मुर्तजा ने अस्पताल में बताया कि रास्ते में एक जगह पर एक संदिग्ध व्यक्ति वाहन में चढ़ा और इसके कुछ ही देर बाद पिछले हिस्से में धमाका हो गया। उसने बताया कि धमाके के बाद यात्रियों ने बस के आगे हिस्से में आकर जान बचाई, जबकि दो लोग बुरी तरह झुलस गए। अफगानिस्तान में सत्तारूढ़ तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि बस में बम विस्फोट हुआ है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कुछ घायल हुए हैं।

इससे पहले शुक्रवार को नागरहार प्रांत में एक मस्जिद में नमाज के दौरान हुए भीषण बम धमाका हुआ था। इसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हुई और इमाम समेत 15 लोग घायल हो गए। दो संदिग्धों को गिरफ्तारी हुई। सभी घायल सुन्नी समुदाय के थे। माना जा रहा है कि इस आतंकी हमले में भी आइएस का हाथ है। नागरहार प्रांत की क्षेत्रीय सरकार के प्रवक्ता करी हनीफ ने बताया कि त्रायली कस्बे में स्थित इस मस्जिद के अंदर बम रखा गया था। यह कस्बा प्रांत की राजधानी जलालाबाद के पर्वतीय इलाके स्पिन घर क्षेत्र में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.