Move to Jagran APP

Afghanistan Air Strike: जानें- क्यों अपने ही 17 पुलिसकर्मी मार दिए, 14 की हालत गंभीर

Afghanistan Air Strike तालिबान से हो रही लड़ाई में एयर स्ट्राइक का फैसला अफगानिस्तान को भारी पड़ गया। उन्होंने तालिबान आतंकियों की जगह अपने ही 17 जवानों को मौत के घाट उतार दिया।

By VinayEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 05:32 PM (IST)
Afghanistan Air Strike: जानें- क्यों अपने ही 17 पुलिसकर्मी मार दिए, 14 की हालत गंभीर
Afghanistan Air Strike: जानें- क्यों अपने ही 17 पुलिसकर्मी मार दिए, 14 की हालत गंभीर

काबूल, एजेंसी। तालिबान से हो रही लड़ाई में एयर स्ट्राइक का फैसला अफगानिस्तान को भारी पड़ गया। अफगानिस्तान की खुद की गलती से तालिबान आतंकियों की जगह अपने ही 17 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया। एयर स्ट्राइक में 14 अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में तालिबान के साथ लड़ाई के दौरान ये गलती हुई है। प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्ला अफगान ने बताया कि हवाई हमला गुरूवार को उस वक्त हुआ जब अफगान पुलिस शहर के पास तालिबान के साथ जंग लड़ रही थी। उन्होंने बताया कि हमले में 14 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

फिलहाल ये तत्काल साफ नहीं हो पाया है कि अफगानिस्तान या अमेरिकी बलों में से किसने यह हवाई हमला किया। काबुल में अमेरिकी सेना से तत्काल इसके बारे में कोई जवाब नहीं मिला है। हालांकि इस बारे में अमेरिकी सेना ने हमेशा अफगानिस्तानी सैनिकों का समर्थन ही किया है।

हेलमंड के गवर्नर मोहम्मद यासिन ने कहा है कि इस एयर स्ट्राइक की जांच की जा रही है। तालिबान की ओर से जारी बयान में इस हमले के लिये अमेरिकी बलों को जिम्मेदार बताया गया है।

प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान का कहना है कि हवाई हमले गुरुवार को किए गए थे। उस वक्त अफगान पुलिस शहर के पास तालिबान लड़ाकों से लड़ रही थी। उन्होंने पुष्टि की है कि स्ट्राइक में 14 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.