काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में वेतन न  मिलने पर सरकारी कर्मचारी सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी है। तालिबान कब्जे के बाद से यहां पर लगातार स्थिति बिगड़ रही है। टोलो न्यूज ने बताया कि सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल और शहरी विकास और भूमि मंत्रालय (एमयूडीएल) के दसियों कर्मचारियों ने अपने लंबे समय से प्रतीक्षित वेतन ना मिलने पर राजधानी काबुल में दो अलग-अलग प्रदर्शन किए।

सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के डाक्टरों की शिकायत है कि उन्हें पिछले 11 महीने से वेतन नहीं मिला है। टोलो न्यूज ने समीर अहमद के हवाले से कहा, 'मुझे पिछले छह महीनों से भुगतान नहीं किया गया है। (राष्ट्रपति अशरफ) गनी के कार्यकाल के डेढ़ महीने का भुगतान बकाया है और पांच महीने का वेतन भी बकाया है।

एक महिला डाक्टर ने कहा, 'हम परिवहन (काम पर आने के लिए) के लिए पैसे देते हैं। डालर का मूल्य बढ़ गया, और खाद्य सामग्री की कीमत बढ़ गई। हम अपने वेतन की मांग करने के लिए बाध्य हैं।' मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि वे विनाशकारी आर्थिक स्थितियों से जूझ रहे हैं।

एक मेडिकल स्टाफ अमीना ने कहा, 'मैं अपना किराया, अपने बिजली बिल का भुगतान करती हूं। मैं अब उनमें से किसी का भी भुगतान करने में असमर्थ हूं।'

Edited By: Pooja Singh