काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को अफगान सेना और तालिबानी आतंकियों के बीच गोलीबारी में 5 तालिबानी आतंकी मार गिराए गए हैं। यह गोलीबारी अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत ताखर में हुई। इस गोलीबारी में चार अन्य लोग घायल भी हो गए। सेना के प्रवक्ता अब्दुल हादी जमाल के मुताबिक, 'ताखर प्रांत के चहाब जिले में सुबह यह गोलीबारी हुई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार तीन सुरक्षाकर्मियों को भी चोटें लगी हैं। इस गोलीबारी के बाद तालिबान की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

बता दें, अफगानिस्तान इनदिनों तालिबान और इस्लामिक स्टेट (ISIS) की गतिविधियों के कारण अस्थिर राजनीतिक और सुरक्षा स्थिति का सामना कर रहा है। अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज (ANDSF) देशभर में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए संयुक्त ऑपरेशंस चलाती है।

इससे पहले शनिवार को पुलिस और तालिबानी आतंकियों के बीच हुई एक हिंसा में झड़प में 12 तालिबानी आतंकवादियों और दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। तगाब जिले में हुई झड़प के बाद 12 आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया था, लेकिन इस दौरान 2 पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई। गुरुवार रात पुलिस और आतंकियों के बीच ये हिंसक झड़पें शुरू हुई थीं, जो शुक्रवार दोपहर तक चलीं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, तालिबानी आतंकवादी इस हिंसा के बाद सभी 12 आतंकियों के शवों को छोड़कर भाग गए। इस झड़प में दो सुरक्षाकर्मियों और सहित 10 अन्य लोगों की भी इस झड़प के बीच मौत हो गई और पांच सुरक्षाकर्मी और पांच आतंकी समेत 10 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने हिंसकर झड़प के बाद कहा कि आतंकवादियों का सफाया करने के लिए सफाई अभियान जारी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप