काबुल, एएनआइ। अफगान बाजार में पाकिस्तानी पुलिसकर्मियों द्वारा छापे के विरोध में अफगानिस्तान ने पेशावर(पाकिस्तान) में अपना वाणिज्य दूतावास(consulate) बंद कर दिया है। टोलो न्यूज ने पाकिस्तान में अफगान राजदूत शुकरुल्लाह आतिफ मशाल के हवाले से कहा कि पाकिस्तानी पुलिस ने पेशावर में अफगान बाजार को बार-बार निशाने पर लिया और अफगान राष्ट्रीय ध्वज को नीचे गिराया है। जवाब में, इस्लामाबाद में अफगान दूतावास ने पेशावर में अपना वाणिज्य दूतावास को बंद कर दिया है।

शुकरुल्लाह आतिफ मशाल ने आगे बताया कि यहां कई सैनिक आए, जो आतंकवादियों की तरह दिखाई दे रहे थे। यह स्वीकार्य नहीं है। यह दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार के लिए अच्छा नहीं है।' बता दें कि अफगान वाणिज्य दूतावास, अफगान बाजार को अफगानिस्तान सरकार की संपत्ति के रूप में दावा करता है। हालांकि, रिपोर्टों से पता चलता है कि संपत्ति के लिए एक और दावेदार भी है।

इस बीच, काबुल में पाकिस्तान दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए और उनमें कुछ लोगों ने कहा कि हमारा झंडा हमारी राष्ट्रीय पहचान है, कोई भी हमारी पहचान का अपमान नहीं कर सकता है।

बता दें कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच भी विवाद चरम पर रहता है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान पर शासन थोपना चाहता है, लेकिन अफगानिस्तान, पाकिस्तान को हर बार मुंह तोड़ जवाब देता आया है।

 

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस