काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान के जलालाबाद में बम धमाके की खबर आ रही है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक पीडी13 इलाके में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट हुआ। जानकारी के अनुसार धमाके की चपेट में आने से 20 लोग घायल हो गए है। फिलहाल किसा के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने नंगरहार प्रांत के स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि जलालाबाद के पीडी6 में सड़क किनारे लगाए गए आईइडी की चपेट में तालिबान के वाहन आ गए। नंगरहार प्रांतीय अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 20 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से अधिकांश नागरिक हैं।

वहीं, शुक्रवार को पेंटागन ने पिछले महीने अफगानिस्तान में कई नागरिकों की जान लेने वाले ड्रोन हमले के मामले में अपनी गलती मान ली है। उसने बताया कि एक समीक्षा से पता चला है कि हमले में केवल नागरिक मारे गए थे न कि इस्लामिक स्टेट के आतंकी, जैसा कि पहले माना गया था।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रमुख मरीन जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने पेंटागन के एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह हमला एक गलती थी। 29 अगस्त को हुए इस हमले को पेंटागन के अधिकारी कई दिन तक सही ठहराते रहे थे। इस हमले में सात बच्चों सहित 10 नागरिकों के मारे जाने के बावजूद उनकी ओर से इसे सही ढंग से अंजाम देने का दावा किया जा रहा था।

Edited By: Manish Pandey