Move to Jagran APP

Afghanistan: धार्मिक स्कूल में हुए हमले की अमेरिकी ने की निंदा, कहा- बच्चों को बिना डर के स्कूल जाने का अधिकार

अमेरिका ने अफगानिस्तान के समांगन में हुए विस्फोट की निंदा की है और कहा है कि अफगानी बच्चों को बिना किसी डर के स्कूल जाने का अधिकार है। अफगानिस्तान के समांगन में हुए हमले में 16 लोगों की मौत हो गई है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Thu, 01 Dec 2022 05:07 AM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 05:07 AM (IST)
Afghanistan: धार्मिक स्कूल में हुए हमले की अमेरिकी ने की निंदा, कहा- बच्चों को बिना डर के स्कूल जाने का अधिकार
अफगानिस्तान के धार्मिक स्कूल में हुए हमले की अमेरिकी ने की निंदा।

काबुल, एएनआइ। अमेरिका ने अफगानिस्तान के समांगन में हुए विस्फोट की निंदा की है और कहा है कि अफगानी बच्चों को बिना किसी डर के स्कूल जाने का अधिकार है। अफगानिस्तान के समांगन में हुए हमले में 16 लोगों की मौत हो गई है और करीब 24 लोग घायल हो गए हैं। अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ने कहा कि समांगन से दुखद खबर सामने आई है। एक धार्मिक स्कूल पर हुए हमले में कई लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल भी हुए हैं। इस हमले में बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, 'अमेरिका इस मूर्खतापूर्ण हमले की निंदा करता है। सभी अफगान बच्चों को बिना किसी डर के स्कूल जाने का अधिकार है।'

loksabha election banner

विस्फोट में 16 लोगों की मौत, 24 घायल

मालूम हो कि अफगानिस्तान के समांगन के ऐबक शहर में बुधवार को जहदिया मदरसा में दोपहर की नमाज के दौरान विस्फोट हो गया, जिसमें करीब 16 लोगों की मौत हो गई है और 24 लोग घायल हो गए। टोलो न्यूज ने यह जानकारी दी है। टोलो न्यूज ने समंगन प्रांतीय अस्पताल के एक डॉक्टर के हवाले से बताया कि इस धमाके में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायलों को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दोपहर के नमाज के दौरान हुआ धमाका

तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में एक धार्मिक स्कूल में हुए बम विस्फोट में लगभाग 10 छात्रों की मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक यह धमाका उस समय हुआ, जब दोपहर की नमाज पढ़ी जा रही थी। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने बताया कि समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए धमाके में कई अन्य घायल हो गए। हालांकि इस हमले की किसी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। 

यह भी पढ़ें- क्रिप्टो बैंक ब्लॉकफी ने बैंकरप्सी के लिए आवेदन किया, FTX को बताया वजह, बिटफ्रंट एक्सचेंज भी बंद

यह भी पढ़ें- Fact Check: राहुल गांधी ने नहीं दिया महिलाओं को लेकर ये आपत्तिजनक बयान, आधी-अधूरी क्लिप वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.