Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान जाएंगे अफगान के राष्‍ट्रपति, कहा- व्‍यवहारिक कदम उठाने की जरूरत

अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि उन्‍होंने प्रधानमंत्री इमरान खान का निमंत्रण स्‍वीकार कर लिया है और 27 जून को वे पाकिस्‍तान जाएंगे।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 01:45 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 01:45 PM (IST)
पाकिस्‍तान जाएंगे अफगान के राष्‍ट्रपति, कहा- व्‍यवहारिक कदम उठाने की जरूरत
पाकिस्‍तान जाएंगे अफगान के राष्‍ट्रपति, कहा- व्‍यवहारिक कदम उठाने की जरूरत

काबुल, एपी। पड़ोसी देश पाकिस्‍तान के साथ अपने संबंधों को दोबारा सही करने के लिए अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने इस माह के अंत तक वहां जाने की बात कही है। राष्‍ट्रपति ने ईद के मौके पर मुबारकबाद का संदेश देते हुए यह बात कही। राष्‍ट्रपति ने कहा कि उन्‍होंने प्रधानमंत्री इमरान खान का निमंत्रण स्‍वीकार कर लिया है और 27 जून को वे पाकिस्‍तान जाएंगे।

loksabha election banner

उन्‍होंने यह भी कहा कि पिछले सप्‍ताह सऊदी अरब में इमरान खान के साथ उनकी मीटिंग सकारात्‍मक रही लेकिन अब इसके लिए व्‍यवहारिक कदम उठाना होगा।

सऊदी अरब में ओआईसी (इस्लामिक सहयोग संगठन) के 14वें शिखर सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने पहुंचे इमरान खान व अशरफ गनी के बीच मुलाकात हुई जिसमें दोनों ने अफगान शांति प्रक्रिया व द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। इमरान खान ने अशरफ गनी को आश्‍वासन दिया कि अफगानिस्‍तान में शांति और स्‍थिरता कायम करने में इस्‍लामाबाद समर्थन देगा।

राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने उम्‍मीद जताई कि उनका यह पाकिस्‍तानी दौरा सकारात्‍मक होगा। बता दें कि काबुल हमेशा पाकिस्‍तान पर अपने तालिबानी दुश्‍मनों को पनाह देने का आरोप लगाता है। लेकिन हाल में ही अफगानिस्‍तान में लंबे समय से चल रहे जंग को खत्‍म करने के अमेरिकी प्रयास के लिए इस्‍लामाबाद की ओर से समर्थन जताया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.