Move to Jagran APP

थाईलैंड में सिरफि‍रे सैनिक ने लोगों पर अंधाधुंध बरसाई गोलियां, 20 की मौत, हमले का कर रहा था फेसबुक लाइव

Mass killing in Thailand थाइलैंड के नाकहोन रैचासीमा शहर में सेना के एक सिरफ‍िरे जवान की गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्‍य घायल हो गए हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:15 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 07:34 AM (IST)
थाईलैंड में सिरफि‍रे सैनिक ने लोगों पर अंधाधुंध बरसाई गोलियां, 20 की मौत, हमले का कर रहा था फेसबुक लाइव
थाईलैंड में सिरफि‍रे सैनिक ने लोगों पर अंधाधुंध बरसाई गोलियां, 20 की मौत, हमले का कर रहा था फेसबुक लाइव

बैंकॉक, एएफपी। थाइलैंड के नाकहोन रैचासीमा शहर में सेना के एक सिरफ‍िरे जवान की गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्‍य घायल हो गए हैं। जाकरापंथ थोम्मा नाम का जवान फिलहाल पकड़ से बाहर है। गोलीबारी से पहले उसने फेसबुक पर गन लिए फोटो पोस्ट की और लिखा कि मौत सभी को बुला रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने थाई मीडिया के हवाले से बताया है कि जवान ने उत्‍तर पूर्व थाइलैंड में शनिवार को पहले सैन्‍य बेस पर गोलीबारी की फ‍िर बाद में शॉपिंग मॉल को निशाना बनाया। सनकी जवान एक गाड़ी में सवार होकर लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाता चला गया।  

loksabha election banner

समाचार रॉयटर ने बताया कि राजधानी बैंकॉक से करीब 250 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्वी शहर नाकहोन रैचासीमा में सैनिक ने कई स्थानों पर निर्दोष लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की। शॉपिंग मॉल के नजदीक उसकी फायरिंग से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कोंगचीप तंत्रावानी ने कहा कि जवान थोम्मा ऐसा क्यों कर रहा है, पता नहीं चल सका है। शायद वह पागल हो गया है। स्थानीय न्यूज चैनलों में आए हमले के फुटेज से पता चलता है कि थोम्मा कार से शॉपिंग मॉल के करीब आकर रुका और उसने वहां पर अपनी बंदूक से लोगों पर गोलियां बरसाई। 

रॉयटर की रिपोर्ट में कहा गया है कि हमलावर पहले वह एक घर में गया और वहां पर दो लोगों की हत्या की। इसके बाद वह चोरी की हुमवे वाहन (Humvee vehicle) में भागने से पहले सूरतमपिथिक सेना शिविर (Surathampithak army camp) में कमांडर और दो अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात से पहले सिरफ‍िरे सैनिक ने सैन्य ठिकाने के शस्त्रागार से नई गन ली थी। थाइलैंड के सेना प्रमुख अपिरत कोंगसोमपोंग ने घटनास्थल के नजदीकी सैन्य कमांडरों को निर्देश दिया है कि वे मौके पर जाएं और जांच करें-वास्तव में क्या हुआ है। प्रधानमंत्री प्रयूथ चान-ओचा ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। 

स्थानीय मीडिया की ओर से जारी फुटेज में दिख रहा है कि संदिग्ध हमलावर अपनी कार से शॉपिंग सेंटर के बाहर निकलते हुए लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर रहा है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने बताया है कि संदिग्ध जवान गोलीबारी की घटना को सोशल मीडिया पर लाइव कर रहा था। अब फेसबुक ने बयान जारी कर कहा है कि उसने हमलावर का अकाउंट हटा दिया है। बीबीसी ने रिपोर्ट दी है कि प्रसासन ने शॉपिंग सेंटर को सील कर दिया है और संदिग्ध की तलाश कर रही है। पुलिस ने लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी है। कुछ फुटेज में इमारत के बाहर आग दिखाई दे रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.