Move to Jagran APP

चिली में हिंसक प्रदर्शन के बीच लोकप्रिय हाेता एक वीडियो, हिंसा में कूल-कूल जिनो रोजस

इस आंदोलन के बीच यहां सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो पर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही है। इस फोटो में प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने-सामने है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:32 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:32 AM (IST)
चिली में हिंसक प्रदर्शन के बीच लोकप्रिय हाेता एक वीडियो, हिंसा में कूल-कूल जिनो रोजस
चिली में हिंसक प्रदर्शन के बीच लोकप्रिय हाेता एक वीडियो, हिंसा में कूल-कूल जिनो रोजस

सैंटियागो, एजेंसी । चिली में इन दिनों सामाजिक असमानता और सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ जबरदस्‍त प्रदर्शन चल रहा है। इस आंदोलन के बीच यहां सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो पर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही है। इस फोटो में प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने-सामने है। आंदोलनकारी चेहरे पर मास्‍क लगाए हुए हैं।

loksabha election banner

हिंसक प्रदर्शन के बीच एक शख्‍स सूट-बूट पहने हाथ में कोल्‍डड्रिंक की बोतल लेकर सहज भाव से खड़ा है। इस फोटो पर दोनों तरक की प्रतिक्रियाएं आ रही है। यह फोटो लोगों को बहुत अटपटी भी लग रही है। कुछ लोगों को यह बहुत अपील भी कर रही है। बता दें कि प्रदर्शनकारी यहां सामाजिक बदलाव की मांग कर रहे हैं। 

हिंसा में कोल्‍डड्रिंक पीते दिख रहे है रोजस

यह तस्‍वीर किसी और की नहीं बल्कि 68 वर्षीय रिटायर जिनो रोजस की है। वह इस प्रदर्शन का खुद हिस्‍स है। वह प्रदर्शन में शिरकत कर रहे हैं और प्रदर्शनकारियों की मांगों को समर्थन दे रहे हैं। रोजस इसमें बेफ‍िक्र होकर कोल्‍डड्रिंक पी रहे हैं। उनका यह नया अंदाज प्रदर्शनकारियों को बहुत रास आ रहा है।

 

बता दें कि राजधानी सैंटियागो में क़रीब 10 लाख लोगों ने असमानता को दूर करने के लिए शांतिपूर्ण मार्च निकालता था। यह प्रदर्शन मेट्रो किराया बढ़ाए जाने के ख़िलाफ़ शुरू हुए थे। हालांकि सरकार ने किराए में बढ़ोतरी का फ़ैसला तो वापस ले लिया, लेकिन इसके बावजूद प्रदर्शन नहीं थम रहा है। देश में बढ़ती ग़ैर-बराबरी और रहन-सहन के खर्च में बढ़ोतरी की चिंताओं को लेकर हिंसक प्रदर्शन जारी है। चिली लैटिन की गणना अमेरिकी के सबसे अमीर देशों में है, लेकिन यहां लोगों में भारी आर्थिक असमानता भी है। यानी चुनिंदा लोगों के पास बहुत ज़्यादा धन है और ज़्यादातर लोग आर्थिक तौर पर संघर्ष कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.