Move to Jagran APP

अफगानिस्तान : लश्करगाह में कार बम विस्फोट में नेशनल आर्मी यूनिट को बनाया गया निशाना

लश्करगाह शहर के बाहरी इलाके में कार बम विस्फोट में एक अफगान नेशनल आर्मी यूनिट को निशाना बनाया गया।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:17 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 08:17 AM (IST)
अफगानिस्तान : लश्करगाह में कार बम विस्फोट में नेशनल आर्मी यूनिट को बनाया गया निशाना
अफगानिस्तान : लश्करगाह में कार बम विस्फोट में नेशनल आर्मी यूनिट को बनाया गया निशाना

काबुल, एएनआइ। हेलमंद प्रांत की राजधानी, लश्करगाह शहर के बाहरी इलाके में कार बम विस्फोट में एक अफगान नेशनल आर्मी यूनिट को निशाना बनाया गया। टोलोन्यूज ने इसकी जानकारी दी है। सूत्र ने जानकारी दी है कि जारी लड़ाई के कारण हताहत के मामले सामने आ सकते हैं।

prime article banner

आत्मघाती हमले में 8 सैनिक ढेर

इससे कुछ दिन पहले तालिबान संगठन ने आठ अफगान सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था। अफगानिस्‍तान के वारदाक में हुए इस आत्‍मघाती कार बम विस्‍फोट में 8 अफगान सैनिकों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्‍मेदारी तालिबान संगठन ने ली थी। हमले को लेकर रक्षा मंत्रालय ने जानकारी ली थी कि हमले में 9 अन्य सैनिक भी घायल हो गए थे। उन्होंने कहा था कि तालिबान के इस हमले में काबुल के पश्चिम में एक अस्थिर क्षेत्र सईद अबाद जिले में सेना बलों के एक काफिले को लक्षित किया था। वहीं, पिछले हफ्ते भी अफगानिस्तान के उत्तर पश्चिमी बदगीस प्रांत में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। एक स्थानीय अधिकारी ने स्पुतनिक न्यूज एजेंसी को इसकी जानकारी दी थी। अबकमारी जिले के प्रमुख खुदायद तैयब ने बताया था कि यह घटना काला-ए-नवा क्षेत्र और अब्बामरी जिले के बीच हाइवे पर हुई थी।

अफगानिस्तान में 6,000 से 6,500 पाकिस्तानी आतंकी मौजूद : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि पाकिस्तान के तकरीबन छह से साढ़े छह हजार आतंकी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं। इनमें से ज्‍यादातर का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से बताया जा रहा है। वहीं, रिपोर्ट (UN report) में यह भी कहा गया है कि इतनी बड़ी तादाद में आतंकियों की मौजूदगी दोनों देशों के लिए खतरा है। ISIS, अल-कायदा और अन्‍य संस्थाओं से जुड़ी प्रतिबंध निगरानी टीम की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि अल-कायदा (AQIS) तालिबान के साथ अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK