बीजिंग एएनआइ। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग का हवाला देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में मुख्य भूमि चीन में 39 स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए हैं। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने बताया कि आयोग के अनुसार गुरुवार को नए स्थानीय रूप से प्रसारित मामलों में से झेजियांग में 16, हेइलोंगजियांग में 9, बीजिंग में आठ, तियानजिन में 4, गुइझोउ और झिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कार्प्स में एक-एक मामला सामने आया है। इसके साथ ही गुरुवार को मुख्य भूमि में विदेशों से 25 कोरोना के मामले सामने आए हैं।

इतने मामले आए सामने

समाचार एजेंसी ने कहा कि मुख्य भूमि चीन से बाहर शंघाई में तीन कोरोना के मामले सामने आए हैं और पिछले 24 घंटों में कोरोना से कोई नई मौत नहीं हुई है। आयोग के अनुसार गुरुवार को कुल 54 एसिंप्टोमेटिक मामले सामने आए है, जिनमें 42 मामले मुख्य भूमि चीन से बाहर आए हैं। गुरुवार तक मुख्य भूमि चीन में दोनों तरह के स्थानीय और आयातित कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1 लाख 5 हजार 875 तक पहुंच गई है। गुरुवार को  2 हजार 268 मरीजों का इलाज अस्पताल में इलाज चल रहा था, जिनमें से नौ की हालत गंभीर थी।

शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करेगा चीन

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार महामारी के फैलने के बाद से चीन की मुख्य भूमि पर वायरस से कुल 4 हजार 636 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस बीच चीन में बीजिंग सहित प्रमुख शहरों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने के मिल रही है। आपको बता दें कि कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आने के शहर में नए सख्त कोविड प्रतिबंध लागू किए गए थे। आपको बता दें कि चीन अगले महीने शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने जा रहा है। इससे पहले चीन में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

Edited By: Geetika Sharma