Move to Jagran APP

अफगानिस्‍तान में सेना के सात बागी जवानों का हमला, 23 साथियों को गोल‍ियों से भूना

अफगानिस्‍तान के गजनी प्रांत में शनिवार को तड़के एक अंदरूनी हमले (insider attack) में सुरक्षा बल 23 जवानों की मौत हो गई। इस हमले को सुरक्षा बल के सात बागी जवानों ने अंजाम दिया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 03:26 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 03:26 PM (IST)
अफगानिस्‍तान में सेना के सात बागी जवानों का हमला, 23 साथियों को गोल‍ियों से भूना
अफगानिस्‍तान में सेना के सात बागी जवानों का हमला, 23 साथियों को गोल‍ियों से भूना

काबुल, आइएएनएस/एपी। Insider attack in Afghanistan अफगानिस्‍तान के गजनी प्रांत (Ghazni province of Afghanistan) में शनिवार को तड़के एक अंदरूनी हमले (insider attack) में सुरक्षा बल 23 जवानों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ (Xinhua news agency) आधिकारिक बयान के हवाले से बताया है कि इस हमले को सुरक्षा बल के सात स्‍थानीय जवानों ने अंजाम दिया जो तालिबान के प्रभाव में बताए जाते हैं।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी के मुताबिक, तालिबान से प्रभावित इन बागी जवानों ने काराबाग जिले में स्थित उस चेकप्‍वाइंट पर इस हमले को अंजाम दिया जहां मारे गए सुरक्षा बल के जवान सो रहे थे। बागी जवान अपने हथियारों के साथ मौके से फरार हो गए हैं। काराबाग जिले के प्रमुख ने बताया कि यह घटना लिवानाई बाजार इलाके में हुई। इस बीच तालिबान ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है।

वहीं समाचार एजेंसी एपी ने इस हमले में नौ जवानों के मारे जाने की बात कही है। एजेंसी के मुताबिक, अफगानिस्‍तान के गृह मंत्रालय ने इसे अंदरूनी हमला बताया है। दूसरी ओर तालिबान प्रवक्‍ता ज़बीहुल्लाह मुजाहिद (Zabihullah Mujahid) के मुताबिक, इस हमले में दो दर्जन से अधिक जवानों की मौत हुई है। बता दें कि हाल के दिनों में अफगानिस्‍तान के आधे हिस्‍से पर अपना नियंत्रण स्‍थापित करने वाले तालिबान के हमलों में इजाफा हुआ है।

इससे पहले बीते जुलाई महीने में भी एक इंसाइडर अटैक की घटना सामने आई थी जिसमें अफगानिस्‍तानी सेना के एक जवान ने दक्षिणी कांधार प्रांत में एक हमले को अंजाम दिया था जिसमें दो अमेरिकी जवानों की मौत हो गई थी। हालांकि, हमलावर को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। बीते शनिवार को अमेरिकी वार्ताकार जाल्‍मे खलीलज़ाद (Zalmay Khalilzad) ने कतर में तालिबान प्रतिनिधियों के साथ बैठकें शुरू की हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप द्वारा वार्ता रद किए जाने के बाद तालिबान के साथ सीधी बातचीत की यह पहली पहल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.