Move to Jagran APP

Millitant in Philippine: दक्षिण फिलीपीन में आतंकियों व सेना में मुठभेड़, दो की मौत

फिलीपीन में इस्लामिक आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवानों की मौत हो गई और 10 आतंकी मारे गए।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:41 PM (IST)
Millitant in Philippine: दक्षिण फिलीपीन में आतंकियों व सेना में मुठभेड़, दो की मौत
Millitant in Philippine: दक्षिण फिलीपीन में आतंकियों व सेना में मुठभेड़, दो की मौत

मनीला, एपी। फिलीपीन के दक्षिण में इस्लामिक स्टेट ग्रुप के साथ देश की सेना के मुठभेड़ में दो जवानों की मौत हो गई और दस आतंकी मारे गए। मैगुइनडानाओ प्रांत में दातु सालिबो के पास बुधवार को दावलाह इस्लामिया के सुदूर कैंप में आर्मी चौकी पर हमला किया गया था। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान मारे गए और 13 जख्मी हो गए। वहीं इसमें 10 आतंकी ढेर हो गए। बता दें कि इसमें से अधिकतर आतंकी कई साल पहले के मुस्लिम अलगाववादी ग्रुप मोरो इस्लामिक लिबरेशन फ्रंट से अलग हुए हैं।

loksabha election banner

20 आतंकियों ने किया था हमला

लेफ्टिनेंट कर्नल एनहॉविक एटिलानो ने बताया कि सुरक्षाकर्मी तड़के सुबह साढ़े पांच बजे दातू सलिबो के नजदीक एक गांव में आतंकवादी संगठन बांगसामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स के नेता हसन इंदाल की तलाश कर रहे थे। वह कुछ बंदूकधारियों के साथ गांव में देखा गया था। इस अभियान के दौरान सुरक्षाकर्मियों का सामना अचानक करीब 20 आतंकियों से हुआ। दक्षिणी फिलीपींस में सक्रिय आतंकी संगठन अबू सायाफ वर्ष 1990 के आसपास के वर्षो में बम धमाकों के साथ ही फिरौती के लिए पश्चिम से आने वाले पर्यटकों और मिशनरियों का अपहरण करने में शामिल रहा है। इस संगठन का इस्लामिक स्टेट से संबंध है।

फिलीपींस में आत्मघाती हमले

पिछले साल भी दक्षिण फिलीपींस में जोलो द्वीप स्थित सैन्य शिविर के बाहर आत्मघाती विस्फोट किया गया था। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि फिलीपींस में आत्मघाती हमले की घटनाएं कम हैं। जुलाई 2018 से यहां पर कुल चार आत्मघाती हमले हो चुके हैं। फिलीपींस में मंगलवार को एक दिन में 1 हजार 6 सौ 78 मामले सामने आए जिसके बाद यहां कुल संक्रमण के मामले लगभग 84 हजार तक पहुंच गए। यहां की इकोनॉमी को फिर से शुरू करने के लिए जून की शुरुआत में क्वारंटाइन प्रतिबंधों में ढील दी गई थी जिसके बाद कोरोना वायरस संक्रमण में बढ़त दर्ज हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.