Move to Jagran APP

फिलीपींस में हुई 11 नई कोरोना वायरस मौतें, कुल मरने वालों का आंकड़ा 1,392 तक पहुंचा

वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए कुछ अस्पतालों को विशेष रूप से कोरोना से निपटने के लिए तैयार किया गया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 03:27 PM (IST)
फिलीपींस में हुई 11 नई कोरोना वायरस मौतें, कुल मरने वालों का आंकड़ा 1,392 तक पहुंचा
फिलीपींस में हुई 11 नई कोरोना वायरस मौतें, कुल मरने वालों का आंकड़ा 1,392 तक पहुंचा

मनीला, रायटर। फिलीपींस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को 11 नई कोरोना वायरस मौतों और 1,392 अतिरिक्त संक्रमणों की सूचना दी। एक बुलेटिन में, मंत्रालय ने कहा कि कुल मृत्यु अब 1,614 हो गई हैं, जबकि कोरोना से संक्रमित मामले 58,850 तक पहुंच गए हैं। फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते अभी इस पर बात पर ध्यान दे रहे हैं कि क्या राजधानी में आंशिक प्रतिबंध बनाए रखना है या नहीं, जो कि बुधवार को समाप्त होने वाला है। वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए कुछ अस्पतालों को विशेष रूप से कोरोना से निपटने के लिए तैयार किया गया है।

loksabha election banner

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति चिंताजनक है। हर दिन दो लाख से ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। दुनिया में पिछले 24 घंटे में 2.15 लाख नए मामले सामने आए हैं और 5,311 लोगों की मौत हो गई। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में एक करोड़ 34 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख 80 हजार के पार पहुंच गई है।

राहत की बात ये है कि ठीक होने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है और अबतक 78 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। दुनियाभर में अभी भी 50 लाख एक्टिव केस हैं और इनका इलाज जारी है।

अमेरिका अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। यहां अबतक 35 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 39 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं ब्राजील में भी कोरोना का कहर बरकरार है। ब्राजील में 19 लाख से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित हैं। ब्राजील के बाद भारत और रूस में संक्रमितों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.