Move to Jagran APP

यमन के हूती विद्रोहियों ने 290 कैदियों को किया रिहा: रेड क्रॉस

सऊदी अरब में हूती विद्रोहिेयों ने वहां के सैनिकों को कब्‍जे में ले लिया था और अब उनमें से 290 कैदियों को रिहा कर दिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 11:06 AM (IST)
यमन के हूती विद्रोहियों ने 290 कैदियों को किया रिहा: रेड क्रॉस
यमन के हूती विद्रोहियों ने 290 कैदियों को किया रिहा: रेड क्रॉस

जेनेवा, एएनआइ। यमन के हूती विद्रोहियों ने सोमवार को 290 कैदियों को रिहा कर दिया। यह जानकारी इंटरनेशनल कमिटी ऑफ रेड क्रॉस (ICRC) ने दी। सऊदी अरब में हूती विद्रोहियों के अभियान के दौरान सैंकड़ों सऊदी सैनिकों को कब्‍जे में लेने की बात सामने आई थी।

loksabha election banner

सऊदी के दक्षिणी क्षेत्र नाजरान में हमले के दौरान हूती विद्रोहियों ने पाकिस्‍तान, सूडान और इराक के आतंकियों समेत सऊदी सैनिकों को कब्‍जे में लेने का दावा किया था।आजाद किए गए कैदियों में 42 ऐसे हैं जिन्‍हें सितंबर के शुरुआत में धामर पर किए गए हमले के दौरान गिरफ्तार किया गया था। इस हमले में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। 

इससे पहले 14 सितंबर को सऊदी अरब के दो तेल संयंत्रों पर हुए ड्रोन हमलों की जिम्‍मेवारी हूती विद्रोहियों ने ली थी। इसे विश्व स्तर पर तेल मार्केट प्रभावित हुई थी। उल्‍लेखनीय है कि वर्ष 2015 से यमन में संघर्ष जारी है और हूती विद्रोहियों ने राजधानी सना पर कब्‍जा कर लिया था।

यह भी पढ़ें: Drone Attack: सऊदी का तेल उत्पादन 50 फीसद ठप, भारत समेत दुनिया भर में बढ़ेंगे दाम

यह भी पढ़ें: हूथी विद्रोहियों ने एक बार फिर सऊदी अरब को बनाया निशाना, दो एयरपोर्ट पर किया ड्रोन से हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.