तेलअवीव, आइएएनएस। इजरायल की पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा बेंजामिन पर देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में रिश्वत लेने का संदेह जताया है। पुलिस ने गुरुवार को यहां मजिस्ट्रेट कोर्ट में बतौर संदिग्ध सारा का नाम पहली बार सार्वजनिक रूप से लिया। इस हाई-प्रोफाइल मामले में पुलिस सारा से पहले ही कई बार पूछताछ कर चुकी है।

पीएम नेतन्याहू, उनकी पत्नी सारा और कारोबारी शॉल एलोविच से जुड़े भ्रष्टाचार के इस मामले को पुलिस ने केस-4000 नाम दिया है। नेतन्याहू पर आरोप है कि उनके पास जब दूरसंचार मंत्रालय का कार्यभार था तो उन्होंने अपने कारोबारी दोस्त शॉल की कंपनी बेजेक टेलीकॉम को वित्तीय लाभ पहुंचाया था। इसके एवज में शॉल ने अपनी न्यूज वेबसाइट पर नेतन्याहू और सारा की सकारात्मक खबरें चलाई थीं। सारा के वकीलों ने हालांकि पुलिस के आरोपों का खंडन किया है।

नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़ी कई जांच चल रही हैं। गत फरवरी में पुलिस ने कहा था कि रिश्वत, धोखाधड़ी और पद के दुरुपयोग से जुड़े दो अन्य मामलों में नेतन्याहू के खिलाफ केस दायर करने के लिए उसके पास पर्याप्त सुबूत हैं। नेतन्याहू अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत ठहराते हुए इसे वामपंथी मीडिया और दुश्मनों की साजिश करार देते रहे हैं।

Posted By: Manish Negi