वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिका ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब की जांच को लेकर नाखुशी जाहिर की है। इस मामले की जांच को लेकर एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने शुक्रवार को विश्वसनीयता और जवाबदेही में कमी की बात कही है।

अमेरिकी सचिव माइक पोम्पियो ने कहा कि वे अगले सप्ताह मिडिल इस्ट के दौरे पर होंगे। वे इस दौरान रियाद भी जाएंगे और खशोगी की हत्या की जांच में तेजी लाने के लिए सऊदी पर दबाव डालेंगे। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि 'माइक इस मामले को उठाएंगे और सऊदी नेतृत्व पर जवाबदेही और विश्वसनीयता पर जोर देंगे।' अधिकारी ने कहा कि हमारे समझ से अभी तक जांच में जो सामने आया है वह विश्वसनीयता और जवाबदेही तौर पर काफी कमजोर है।    

पत्रकार खशोगी की हत्या करने के बाद 2 अक्टूबर को राज्य के इस्तांबुल वाणिज्य दूतावास के अंदर उनकी लाश को नष्ट कर दिया गया था। इस मामले ने पूरे विश्व को चौंका दिया था और अमेरिका के साथ सऊदी के संबंधों में दरार आ गई थी।सबूत सामने आने के बाद पता चला कि खगोशी की हत्या रियाद से भेजी गई एक टीम ने की थी और यह मामला क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से जुड़ा पाया गया था। इसके बाद अमेरिका ने इस मामले में पारदर्शी जांच की मांग की थी। 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप