Move to Jagran APP

पत्रकार के लापता होने पर सऊदी सम्मेलन का बहिष्कार कर सकते हैं ब्रिटेन और अमेरिका

सऊदी के पत्रकार जमाल खशोगी के लापता होने की खबर के बाद ब्रिटेन और अमेरिका सऊदी अरब में होने वाले एक बड़े अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का बहिष्कार कर सकते हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 08:43 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 09:10 PM (IST)
पत्रकार के लापता होने पर सऊदी सम्मेलन का बहिष्कार कर सकते हैं ब्रिटेन और अमेरिका
पत्रकार के लापता होने पर सऊदी सम्मेलन का बहिष्कार कर सकते हैं ब्रिटेन और अमेरिका

लंदन, आइएएनएस। सऊदी के पत्रकार जमाल खशोगी के लापता होने की खबर के बाद ब्रिटेन और अमेरिका सऊदी अरब में होने वाले एक बड़े अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का बहिष्कार कर सकते हैं। जमाल सऊदी अरब सरकार के आलोचक माने जाते रहे हैं।

loksabha election banner

जमाल दो अक्टूबर को इस्तांबुल के सऊदी दूतावास गए थे, लेकिन वह वापस नहीं लौटे। इस्तांबुल के अधिकारियों ने दावा किया है कि सऊदी अरब ने ही उनकी हत्या कराई है जबकि सऊदी अरब की ओर से इन आरोपों को झूठा करार दिया गया है। इस मामले के चलते कई प्रायोजकों और मीडिया समूहों ने रियाद में इस महीने होने वाले निवेश सम्मेलन से खुद को अलग करने का फैसला किया है।

वहीं, एक राजनयिक सूत्र के अनुसार अमेरिका के वाणिज्य और लंदन के व्यापार सचिव इस सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे, जो कि सऊदी के किंग मोहम्मद बिन सलमान की ओर से अपने सुधार के एजेंडे का प्रचार करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। हालांकि लंदन के अंतरराष्ट्रीय व्यापार विभाग की ओर से कहा गया है कि वह फॉक्स सम्मेलन में जाएंगे या नहीं यह तय नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.