बगदाद, एएफपी। इराक के हाई सिक्‍योरिटी एरिया में हमला हुआ है। राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास कम से कम दो रॉकेट दागे गए हैं। एक इराकी सुरक्षा सूत्र ने एएफपी को बताया कि रॉकेट का लक्ष्य अमेरिकी दूतावास प्रतीत होता है, क्‍योंकि जहां रॉकेट गिरा वहां से कुछ सौ मीटर की दूरी पर दूतावास का परिसर है।

बता दें कि पिछले साल अक्‍टूबर से अब तक इराक में स्थित विदेशी सेना, विदेशी सेना के ठिकानों और दूतावासों को निशाना बनाते हुए यह 26वां हमला किया गया है। बगदाद टुडे न्यूज आउटलेट की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रीन ज़ोन में रॉकेट गिराये गये, लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस हमले की जिम्‍मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

गौरतबल है कि इराकी सेना ने कुछ दिनों पहले भी मिलिट्री बेस पर हमले की जानकारी दी था। ये हमला नाटो सैनिकों की तैनाती की जगह पर हुआ था। हालांकि, इस हामले में भी किसी की जान नहीं गई थी। इस बीच इराक में कोरोना वायरस का संकट भी मंडरा रहा है। इराक मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि नए मामलों में राजधानी बगदाद में 9, सुलेमानीया में 6, कर्बला में 4 और नजफ, एरबिल और मुथन्ना में दो-दो और बसरा, किरकुक और दिवानियाह प्रांत में एक-एक मामला सामने आया है। एक बयान के मुताबिक देश में अब तक कुल 346 मामलों की पुष्टि की गई है, जिनमें से 29 की मौत हो गई है।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस