दुबई, एपी। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबह एक भीषण हादसा टल गया। दरअसल दो पैसेंजर जेट की आपस में टक्कर हो गई। इनमें से एक बहरीन के गल्फ एयर की उड़ान थी ओर दूसरी फ्लाइदुबई (Fly Dubai)  की थी। हालांकि इस घटना में अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

FlyDubai के एयरक्राफ्ट का विंगटिप हुआ क्षतिग्रस्त 

कोरोना महामारी की शुरुआत से पहले दुनिया का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट का एक रनवे इस दुर्घटना की वजह से दो घंटे के लिए बंद रहा। हालांकि इसके कारण काम-काज में बाधा नहीं आई। फ्लाइ दुबई ने कहा कि इसका एक बोइंग 737-800s किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) जा रहा था तभी यह छोटी सी दुर्घटना हो गई। इसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और 6 घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से इन्हें रवाना किया गया। एयरलाइन ने बताया, 'दुर्घटना में पड़ताल के लिए अधिकरणों के साथ फ्लाइ दुबई काम करेगी।' इसने यह भी बताया कि दुर्घटना में एयरक्राफ्ट का विंगटिप (wingtip) क्षतिग्रस्त हो गया है।

गल्फ एयर के एयरक्राफ्ट के पिछले हिस्से पर असर

गल्फ एयर ने कहा कि इसके एयरक्राफ्ट के पिछले हिस्से पर असर हुआ है। गल्फ एयर ने दुर्घटना से प्रभावित अपने एयरक्राफ्ट की पहचान नहीं बताई लेकिन कहा कि यह अपने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए काम कर रहा है। 5 जुलाई से गल्फ एयर ने दोबारा अबू धाबी और दुबई की उड़ानों का संचालन शुरू किया है। 1954 से ही यह करियर बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात के बीच उड़ानों को संचालित कर रहा है। गल्फ एयर की उड़ानें दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मनामा स्थित बहरीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक होती है।

कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है जिसमें एयरलाइंस को खासा नुकसान हुआ है क्योंकि इस दौरान विमानों के ऑपरेशन में कमी हो गई थी। इस महामारी के कारण 2020 के मार्च से ही दुनिया के अधिकतर देशों ने अपनी सीमाएं बंद कर लीं थी जिससे पर्यटन उद्योग को भयंकर नुकसान हुआ।