दुबई, प्रेट्र। गर्मियों के दौरान अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भारी यातायात में शीर्ष पांच अंतरराष्‍ट्रीय शहरों में भारत के भी तीन शहर दिल्‍ली, मुंबई और कोचिन शामिल हैं। गर्मियों के महीने में अबू धाबी के एयरपोर्ट पर 4.5 मिलियन यात्रियों की आवाजाही रही। इनमें लंदन, दिल्‍ली, मुंबई, काहिरा और कोचिन शीर्ष पांच शहर रहे जहां से सबसे अधिक यात्री यहां आए।

ईद उल जुहा यानि 7 से 17 जुलाई के बीच का समय एयरपोर्ट के लिए सबसे अधिक व्‍यस्‍ततम रहा। इस दौरान यहां 713,297 यात्रियों का आवागमन रहा।

अबू धाबी के एतिहाद एयरवेज से हर सप्‍ताह 159 रिटर्न फ्लाइटें हैं जो अबू धाबी और भारत की प्रमुख दस शहरों- अहमदाबाद, बेंगलुरू, कोचिन, चेन्‍नई, दिल्‍ली, हैदराबाद, कोलकाता, कोझीकोड, मुंबई और तिरुअनंतपुरम के लिए हैं।

एयरपोर्ट के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर ने कहा, ‘अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जरिए यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्‍या से हमें खुशी मिली है। दुबई के अधिकांश निवासी गर्मी के मौसम में अपने परिजनों से मिलने या फिर नई जगह घूमने जाते हैं। दुनिया के विभिन्‍न देशों से आने वाले पर्यटकों का स्‍वागत कर हम प्रसन्‍न हैं।’

जेट एयरवेज ने अबू धाबी से अपनी सभी उड़ानें कीं बंद

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप