Move to Jagran APP

अफगानिस्‍तान में तालिबान के दो हमलों में सुरक्षा बल के नौ जवानों की मौत, कई आतंकी ढेर

अफगानिस्‍तान के पश्चिमी घोर प्रांत और पूर्वी नंगरहार प्रांत में तालिबान आतंकियों के दो अलग-अलग हमलों में सुरक्षा बल के नौ जवानों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 02:47 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 12:26 AM (IST)
अफगानिस्‍तान में तालिबान के दो हमलों में सुरक्षा बल के नौ जवानों की मौत, कई आतंकी ढेर
अफगानिस्‍तान में तालिबान के दो हमलों में सुरक्षा बल के नौ जवानों की मौत, कई आतंकी ढेर

काबुल, एजेंसी। तालिबान आतंकियों ने पश्चिमी अफगानिस्‍तान में एक पुलिस काफ‍िले को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें सात जवानों की मौत हो गई। हमले के बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में कम से कम चार विद्रोहियों की भी मौत हुई है। इसके अलावा पूर्वी नंगरहार प्रांत में भी आतंकी हमला हुए जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

loksabha election banner

पश्चिमी घोर प्रांत के प्रवक्‍ता अब्‍दुल एच. खतेबी ने कहा कि शुक्रवार दोपहर बाद हुए इस हमले में एक घंटे तक गोलीबारी हुई। मारे गए जवानों में प्रांतीय पुलिस के ऑपरेशनल प्रमुख फाकिर अहमद नूरी भी शामिल हैं। हमले में एक नागरिक और दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग घायल भी हुए हैं। गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान में 17 साल से जारी लड़ाई को खत्‍म करने के लिए अमेरिका की तालिबान के साथ कई दौर की बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकल सका है। यहां तक कि देश के आधे हिस्‍से पर कब्‍जा जमा चुका तालिबान हर दिन सुरक्षा बलों पर हमलों को अंजाम दे रहा है।

इसके अलावा शुक्रवार को देर रात को पूर्वी नंगरहार प्रांत में भी आतंकियों ने एक जिला हेडक्‍वार्टर को निशाना बनाया, जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्‍ता अताउल्‍लाह खोग्‍यानी ने बताया कि इस हमले में दो आत्‍मघाती कार बम हमलावरों ने जांच चौकियों को निशाना बनाया। प्रवक्‍ता के मुताबिक इस हमले में आठ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जबकि जवाबी कार्रवाई में कई तालिबान आतंकी मारे गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.