Move to Jagran APP

सीरिया के दमिश्क में इजरायल ने किया मिसाइल हमला, सक्रिय हुई सीरियाई वायु सेना

Israeli missile attack near capital Damascus सीरिया की राजधानी दमिश्क में मिसाइल हमले के बाद यहां हवाई सुरक्षा सख्त कर दी गई। हालांकि अब तक इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इजरायल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 09:45 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 09:45 AM (IST)
सीरिया के दमिश्क में इजरायल ने किया मिसाइल हमला, सक्रिय हुई सीरियाई वायु सेना
सीरिया के दमिश्क में इजरायल ने किया मिसाइल हमला

 दमिश्क, एपी। हमेशा की तरह इजरायल ने एक बार फिर सीरिया में ईरानी सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया। सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) में हुए मिसाइल हमले के बाद इसके दक्षिणी इलाके में रविवार को हवाई सुरक्षा को सक्रिय कर दिया गया। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इन मिसाइल हमलों के जवाबी कार्रवाई में सीरियाई वायु सेना रविवार रात राजधानी दमिश्क और दक्षिण उपनगरीय इलाकों में सक्रिय रही। हालांकि हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

इजरायल ने किए हैं सैंकड़ों हमले

स्थानीय मीडिया की ओर से यह जानकारी दी गई। स्थानीय टीवी चैनल ने अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि अधिकतर इजरायली मिसाइलों को दमिश्क के पास उसके निशाने तक पहुंचने से पहले ही गिरा दिया गया। इजरायल ने बीते कई वर्षों में सीरिया में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों पर सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन इसकी कभी जिम्मेदारी नहीं ली या इन अभियानों के बारे में बात की है। यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब अमेरिका ने बृहस्पतिवार को सीरिया में इराकी सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संगठनों के ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए थे।

अमेरिका ने कहा था कि यह हमला इस महीने की शुरुआत में इराक में रॉकेट हमले का जबाब था, जिसमें एक असैन्य कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गयी थी और अमेरिकी सेवा से जुड़ा एक सदस्य तथा गठबंधन सेना से संबंधित अन्य लोग घायल हो गये थे।  इससे पहले अमेरिका ने भी गुरुवार को सीरिया में इराकी सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संगठनों के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। अमेरिका ने कहा था कि यह हमला इस महीने की शुरुआत में इराक में रॉकेट हमले का जवाब था, जिसमें एक असैन्य कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी। इस हमले में अमेरिकी सेवा से जुड़े एक सदस्य और गठबंधन सेना से संबंधित अन्य लोग घायल हो गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.