Move to Jagran APP

कोरोना महामारी के बीच सीरिया में लॉकडाउन में ढील, शुक्रवार को मस्जिदों को खोलने की अनुमति

पाकिस्‍तान के बाद मध्‍य एशियाई मुल्‍क सीरिया ने भी रमजान के इस्‍लामी पवित्र महीने के दौरान मस्जिदों को खोल दिया है। अब इन मस्जिदों में सामूहिक नमाज की अनुमति होगी।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 07:05 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 07:05 AM (IST)
कोरोना महामारी के बीच सीरिया में लॉकडाउन में ढील,  शुक्रवार को मस्जिदों को खोलने की अनुमति
कोरोना महामारी के बीच सीरिया में लॉकडाउन में ढील, शुक्रवार को मस्जिदों को खोलने की अनुमति

दमिश्‍क, एजेंसी। पाकिस्‍तान के बाद मध्‍य एशियाई मुल्‍क सीरिया ने भी रमजान के इस्‍लामी पवित्र महीने के दौरान मस्जिदों को खोल दिया है। अब इन मस्जिदों में सामूहिक नमाज की अनुमति होगी। हालांकि, सरकार ने साफ किया है मस्जिदों को केवल शुक्रवार को ही खोला जाएगा। मार्च में शुरू हुए राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन के बाद पहली बार सरकार ने मस्जिदों को खोलने का ऐलान किया है। सीरिया ने कहा है कि यह कदम लॉकडाउन को चरणबद्ध रूप से खोले जाने की योजना के तहत है।

loksabha election banner

पाकिस्‍तान और ईरान में भी मस्जिदों में सामूहिक प्रार्थना की अनुमति दी 

उधर, पाकिस्‍तान और ईरान सरकार ने भी रमजान के इस्लामी पवित्र महीने के दौरान मस्जिदों में सामूहिक प्रार्थना की अनुमति दी है। हालांकि, अधिकारियों ने 15 जुलाई तक पूरे देश में शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने की योजना बनाई है। 

 मध्‍य एशिया में कोरोना वायरस का प्रसार 

मिस्र में कोरोना वायरस के कुल 8,476 इतने मरीज सामने आ चुके हैं। अब तक कोरोना वायरस से 503 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि 1,945 मरीज ठीक हो चुके हो घर जा चुके हैं। सीरिया में कोरोना वायरस के कुल 47 नए मामले सामने आए हैं। अब तक कोरोना पर तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 29 लोग ठीक होकर घर जा चके हैं।

मध्‍य एशियाई मुल्‍कों में तुर्की में कोरोना वायरस के 1,35,569 मामले सामने आ गए हैं, जबकि, ईरान में अब तक 1,04,691 मामलों की पुष्टि हो गई है। तुर्की में अब तक 3, 689 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने बताया कि  86,396 लोग ठीक हो गए हैं। ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार में 6,541 लोगों की मौत हो गई है। व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस का मामला सामने आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.