Move to Jagran APP

सऊदी अरब की अमेरिका को चेतावनी, कहा- प्रतिबंध लगाए तो देंगे जवाब

सऊदी अरब ने पत्रकार जमाल के लापता होने के मामले पर कहा कि अगर अमेरिका की ओर से किसी तरह का प्रतिबंध लगाया जाता है तो उसका जवाब दिया जाएगा।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 09:52 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 09:52 AM (IST)
सऊदी अरब की अमेरिका को चेतावनी, कहा- प्रतिबंध लगाए तो देंगे जवाब
सऊदी अरब की अमेरिका को चेतावनी, कहा- प्रतिबंध लगाए तो देंगे जवाब
रियाद, आइएएनएस। सऊदी अरब ने पत्रकार जमाल के लापता होने के मामले पर रविवार को कहा कि अगर अमेरिका की ओर से रियाद पर किसी तरह का प्रतिबंध लगाया जाता है तो उसका जवाब दिया जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि अगर सऊदी अरब को पत्रकार की हत्या या गायब कराने का दोषी पाया गया तो वो उसे सजा देंगे।

सऊदी पत्रकार जमाल दो अक्टूबर को इस्तांबुल के सऊदी दूतावास से लापता हो गए थे। पत्रकार को सऊदी सरकार और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का आलोचक माना जाता है। एसपीए समाचार एजेंसी की ओर से बताया गया कि सऊदी अरब किसी भी तरह की धमकी, आर्थिक प्रतिबंध या फिर राजनीतिक दबाव से डरने वाला नहीं है।

loksabha election banner

सऊदी अरब का कहना है कि अगर झूठे आरोप के साथ किसी भी तरह की कार्रवाई की जाती है तो उसका जवाब एक बड़ी कार्रवाई के ज़रिए दिया जाएगा। बता दें कि अमेरिकी प्रतिबंध की बात सामने आने के बाद सऊदी के शेयर बाजार में सात फीसद की गिरावट आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.