Move to Jagran APP

कतर के विदेश और रक्षा मंत्रियों से मिले एस जयशंकर, दोनों देशों के आपसी सहयोग पर हुई चर्चा

जयशंकर ने केन्या के शीर्ष नेतृत्व के साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति समेत वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के एक दिन बाद दोहा में अपने समकक्ष मुहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी के साथ मुलाकात की जो कतर के उप प्रधानमंत्री भी हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 11:08 PM (IST)
कतर के विदेश और रक्षा मंत्रियों से मिले एस जयशंकर, दोनों देशों के आपसी सहयोग पर हुई चर्चा
एक सप्ताह के भीतर जयशंकर का किसी खाड़ी देश का दूसरा दौरा

दोहा, प्रेट्र। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कतर के विदेश व रक्षा मंत्रियों से मुलाकात कर द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की और वैश्विक तथा क्षेत्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। यह एक हफ्ते के अंदर विदेश मंत्री का खाड़ी देश का दूसरा दौरा है। कतर आने से पहले जयशंकर ने केन्या और कुवैत की यात्रा की थी।

loksabha election banner

जयशंकर ने केन्या के शीर्ष नेतृत्व के साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति समेत वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के एक दिन बाद दोहा में अपने समकक्ष मुहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी के साथ मुलाकात की, जो कतर के उप प्रधानमंत्री भी हैं।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, दोहा में कतर के उप प्रधानमंत्री व विदेश मंत्री मुहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी के साथ अच्छी मुलाकात हुई। कोविड की दूसरी लहर के दौरान कतर द्वारा प्रदर्शित एकजुटता की मैंने सराहना की। हमने द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की तथा क्षेत्रीय मुद्दों पर अपने मत साझा किए।

बाद में उन्होंने एक और उप प्रधानमंत्री तथा रक्षा राज्य मंत्री खालिद बिन मुहम्मद अल अतिया से मुलाकात की और वैश्विक व क्षेत्रीय विषयों पर उनसे चर्चा की।

जयशंकर ने ट्वीट किया, कतर के उप प्रधानमंत्री और रक्षा राज्य मंत्री खालिद बिन मुहम्मद अल अतिया से अच्छी मुलाकात हुई। वैश्विक और क्षेत्रीय विकास पर चर्चा को हमने महत्व दिया। अपनी द्विपक्षीय साझेदारी को बढ़ाने को लेकर हम संकल्पित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.