दमिश्‍क, एजेंसी। सीरिया की राजधानी दमिश्क के एक व्यस्त बाजार में मंगलवार को हुए एक रॉकेट हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, ये राकेट हमला पूर्वी घोउटा स्थित काशकोल बाजार में हुआ।

यहां सीरिया की सेना और उसके सहयोगियों द्वारा पिछले एक महीने से भारी बमबारी हो रही है। सेना का कहना है कि पूर्वी घोउटा पर कब्जा करने वाले विद्रोही बार-बार राजधानी दमिश्क में सरकार के नियंत्रण वाले जिलों में आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं।

हालांकि विद्रोहियों ने आम नागरिकों को निशाना बनाने से इंकार किया है। विद्रोहियों के कब्जे वाले कस्बे दोमा के नागरिक सुरक्षा बचावकर्मियों ने कहा है कि आवसीय इलाकों में सीरिया और रूस के हवाई हमलों में गत 24 घंटे के दौरान 56 से अधिक नागरिक मारे गए हैं।

वहीं दोमा नागरिक काउंसिल के प्रमुख इयाद अबदेल अजीज ने कहा कि राजधानी दमिश्क में विनाशकारी हालात हैं। डेढ़ लाख से अधिक लोग तहखाने में शरण लिए हुए हैं। इससे स्थिति का बखूबी अंदाजा लगाया जा सकता है। दमिश्‍क में हुए ताजा हमले को राजधानी पर हुए भयानक हमलों से एक बताया जा रहा है।

Posted By: Pratibha Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस