Move to Jagran APP

इजरायइली संसद में गरजे प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू, आतंकवादी संगठनों को किया खबरदार

नेतन्‍याहू ने इजरायली संसद में यह ऐलान किया है कि देश पर हमला करने वाले का छोड़ा नहीं जाएगा। पीएम ने सदन को बताया कि सीरियाई सीमा पर आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:54 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 08:54 AM (IST)
इजरायइली संसद में गरजे प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू, आतंकवादी संगठनों को किया खबरदार
इजरायइली संसद में गरजे प्रधानमंत्री नेतन्‍याहू, आतंकवादी संगठनों को किया खबरदार

जेरूसलम, एजेंसी। इजराइल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उनके देश पर हमला करने वाले किसी भी व्‍यक्ति या आतंकवादी सगंठनों को खबरदार किया है। उन्‍होंने इजरायली संसद में यह ऐलान किया है कि देश पर हमला करने वाले का छोड़ा नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री ने सदन को बताया कि सीरियाई सीमा पर आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। उन्‍होंने कहा कि इजराइली सैनिकों ने आतंकवादियों के विस्‍फोटक लगाने की कोशिश को नाकाम कर दिया है।

loksabha election banner

उन्‍होंने सदन को बताया कि कहा कि इजरायल के लड़ाकू जेट विमानों ने गाजा पट्टी में हमास की साइटों को निशाना बनाया है। उन्‍होंने कहा कि इजराइली सैनिकों ने यह कदम तब उठाया जब एक रॉकेट फिलिस्तीनी एन्क्लेव से घिरे दक्षिणी इजरायल की ओर दागा गया। इजराइली प्रधानमंत्री ने कहा कि इस रॉकेट को इजरायल के एंटी-रॉकेट आयरन डोम सिस्टम द्वारा इंटरसेप्ट किया गया था। उन्‍होंने कहा कि हम उनको नहीं छोड़ सकते, जो हम पर हमला करने की कोशिश करेगा।  गोलान हाइट्स पर इजराइल सुरक्षा बल की टुकडि़यां आगे की घटनाक्रम के लिए तैयार हैं। 

उधर, इजराइली सेना प्रवक्‍ता ने बताया कि सीरिया के साथ इसराइल की विवादित सीमा के पास की गोलन हाइट्स में इजरायली सैनिकों ने चार सशस्त्र लोगों पर गोलियां चलाईं, चारों की मौके पर ही मौत हो गई। चारों सीमा के पास विस्फोटक का आरोपण कर रहे थे। सेना ने कहा कि सोमवार को गश्‍त के दौरान अल्‍फा लाइन साइट के पास हथियारों एवं विस्‍फोटक उपकरण से भरा एक बैग मिला। यह सुरक्षा बाड़ से 25 मीटर की दूरी पर पाया गया। 

बता दें कि इजराइल सुरक्षा बलों (आईडीएफ) ने रविवार को गाजा पट्टी पर जवावी कार्रवाई करते हुए कई रॉकेट दागे थे। द जेरूसलम पोस्ट के हवाले से आईडीएफ के प्रवक्ता ने कहा था कि यह दक्षिण इजराइल पर हुए हमले के जवाब में किए गए थे। इस हमले में इजराइली सेना ने यहां सक्रिय आतंकवादी संगठन के केंद्रों को निशाना बनाया था। इसके साथ आइडीएफ ने कहा उसने आतंकवादियों के अन्‍य हमलों की साजिश को भी नाकाम कर दिया है। 

आईडीएफ ने एक ट्वीट में कहा था कि रविवार की शाम को गाजा से रॉकेट दागे जाने के जवाब में हमारे लड़ाकू विमानों ने सबट्रैनियन में हमास के आतंकी सुविधाओं पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि हम गाजा से निकलने वाली सभी आतंकी गतिविधियों के लिए हमास को जिम्मेदार मानते हैं। आइडीएफ ने अन्य ट्वीट में कहा कि उसने आतंकवादियों द्वारा इजरायल और सीरिया के बीच सुरक्षा बाड़ के पास विस्फोटक रखने के प्रयास को भी विफल कर दिया है। 

उन्‍होंने कहा कि दक्षिणी इजराइल में गाजा पट्टी की ओर से दागे गए रॉकेट के प्रतिशोध में ये हमले किए गए हैं। इजराइल सेना ने इस हमले में आयरन डोम मिसाइल डिफेंस सिस्टम का इस्‍तेमाल किया है। इसमें आतंकवादियों के भूमिगत ठिकानों के अलावा सुरंगों के निर्माण के लिए उपयोग में लाए जाए कंक्रीट उत्पादन केंद्रों को भी निशाना बनाया है। इसका उपयोग आतंकवादी सुरंग बनाने में इस्तेमाल करते हैं। सेना का दावा है कि इस हमले में आतंकवादियों को भारी क्षति हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.