Move to Jagran APP

परवेज मुर्शरफ को भारत का खौफ, एक के बदले 20 परमाणु बमों से हमला कर देगा खत्‍म

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने एक भी परमाणु हमला किया तो भारत 20 (परमाणु) बमों से हमला करके हमारा सफाया कर सकता है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 07:15 AM (IST)
परवेज मुर्शरफ को भारत का खौफ, एक के बदले 20 परमाणु बमों से हमला कर देगा खत्‍म
परवेज मुर्शरफ को भारत का खौफ, एक के बदले 20 परमाणु बमों से हमला कर देगा खत्‍म

आबूधाबी, एएनआइ। सीमा पार से आ रही एटमी धमकियों के बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने एक भी परमाणु हमला किया तो भारत 20 (परमाणु) बमों से हमला करके हमारा सफाया कर सकता है।

loksabha election banner

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने अपनी रिपोर्ट में भारत की परमाणु शक्ति पर पाकिस्तानी सेना के पूर्व जनरल परवेज मुशर्रफ की राय जाहिर की है। मुशर्रफ ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के संबंध बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच चुके हैं।

अगर हम भारत पर एक परमाणु बम से हमला करेंगे तो पड़ोसी देश हम पर बीस बम बरसाकर हमें खत्म कर सकता है। ऐसे में इसका एक ही हल है कि हम पहले ही भारत पर 50 एटम बमों से हमला कर दें। ताकि वह अपने बीस बम हम पर न बरसा सकें। तो क्या आप पहले 50 बमों से हमला करने के लिए तैयार हैं?

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2000 में कारगिल युद्ध के बाद भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने तब के पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को परमाणु हमले की धमकी पर चेताते हुए कहा था कि यूं तो भारत की पहले परमाणु हमला करने की नीति नहीं है, लेकिन वह जवाबी हमला कर सकता है और बहुत भीषण हमला कर सकता है।

कारगिल युद्ध के जिम्मेदार मुशर्रफ ने दावा किया है कि इजरायल पाकिस्तान के साथ संबंध चाहता था। मौजूदा समय में आल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के प्रमुख मुशर्रफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्व निर्वासन की जिंदगी जी रहे हैं।

हालांकि उन्होंने पाकिस्तान लौटने की इच्छा जताते हुए कहा कि उनके देश में राजनीतिक माहौल उनके अनुकूल हो गया है। मुशर्रफ ने कहा कि उनकी राय में राजनीतिक माहौल अच्छा और उनके पक्ष में है। आधे से ज्यादा मंत्रालय उनके हैं। कानून मंत्री और अटार्नी जनरल मेरे वकील रह चुके हैं।

पाकिस्तान शांति चाहता है : कुरैशी
इस्लामाबाद:
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को दावा किया कि पाकिस्तान तो शांति चाहता है लेकिन भारत युद्ध का उन्माद भड़का रहा है।

पुलवामा हमले के बाद के हालात पर बैठक करने के बाद रविवार को कुरैशी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान तनाव को खत्म करने की कोशिश कर रहा है। साथ ही उसने मामले में दखल देने के लिए संयुक्त राष्ट्र को भी पत्र लिखा है।

भारत को चेतावनी देते हुए कुरैशी ने कहा कि वह पाकिस्तान पर बुरी नजर न डाले। वह अपना रुख बदले। जम्मू-कश्मीर में नर्सो, डॉक्टरों और पैरामैडिक्स की छुट्टियां रद किए जाने पर उन्होंने पूछा कि भारत आखिर क्या जताना चाहता है?

कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान का हवाला देते हुए कहा कि आप लोगों को कैद कर सकते हैं, उनके विचारों को नहीं। उन्होंने भारतीय नेताओं से भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को सख्त कदम उठाने से बचने की सलाह देने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.