Move to Jagran APP

Israel Hamas War: 'गाजा में मारे गए बहुत सारे निर्दोष फलस्तीनी', अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने इजरायल से संयम बरतने का किया आह्वान

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि युद्धविराम खत्म होने के बाद शनिवार को इजरायली फाइटर जेट्स और तोपखाने ने गाजा पर भारी बमबारी की जिसमें कई निर्दोष फलस्तीनी मारे गए। उन्होंने कहा कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है लेकिन अंतरराष्ट्रीय और मानवीय कानून का सम्मान भी करना चाहिए। उन्होंने कहा गाजा से आने वाली तस्वीरें और वीडियो ह्रदयविदारक है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sun, 03 Dec 2023 03:56 AM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2023 03:56 AM (IST)
अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने दुबई में इजरायल और हमास युद्ध पर बात की। (फोटो- एपी)

रायटर, दुबई। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गाजा में मारे गए फलस्तीनी लोगों के प्रति संवेदना दिखाई है। कमला हैरिस ने कहा कि युद्धविराम खत्म होने के बाद शनिवार को इजरायली फाइटर जेट्स और तोपखाने ने गाजा पर भारी बमबारी की, जिसमें कई निर्दोष फलस्तीनी मारे गए।

loksabha election banner

कमला हैरिस ने इजरायल से किया आग्रह

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय और मानवीय कानून का सम्मान भी करना चाहिए। उन्होंने संवेदना जताते हुए कहा कि गाजा में बहुत सारे निर्दोष फलस्तीनी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ेंः 'लक्ष्य प्राप्ति तक नहीं रुकेगा युद्ध', नेतन्याहू ने हमास के खात्मे की दोहराई शपथ तो आतंकी संगठन ने बंधकों की रिहाई पर दिया ये जवाब

कमला हैरिस ने दुबई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा,

सच कहूं तो लोगों की पीड़ा का स्तर और गाजा से आने वाली तस्वीरें और वीडियो ह्रदयविदारक है। 

गाजा पर हमास को खत्म करना चाहिए शासनः कमला हैरिस

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि हम फिलिस्तीनी प्राधिकरण के तहत गाजा और वेस्ट बैंक को एकीकृत रूप में देखना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमास को अब गाजा पर शासन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सुधार का समर्थन करना चाहिए और फलस्तीनी सुरक्षा बलों को मजबूत करना चाहिए।

युद्धविराम खत्म होने के बाद 193 लोगों की मौत 

इधर, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद से कम से कम 193 फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं और युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 15,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: युद्धविराम के बाद घनी आबादी वाले दक्षिणी गाजा में भीषण लड़ाई, मारे गए 200 लोग; हमास के 600 ठिकाने तबाह

बता दें कि एक सप्ताह तक चले युद्धविराम शुक्रवार को समाप्त हो गया, जिसके बाद गाजा में फिर से हमले शुरू हो गए। वहीं, इजरायल ने हमास को खत्म करने की शपथ फिर से दोहराई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.