अमेरिका [एजेंसी]। अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। खशोगी के शव के टुकड़े इस्तांबुल स्थित सऊदी राजदूत के घर के बगीचे से बरामद हुए हैं। राजदूत का ये आवास सउदी काउंसलेट से कुछ ही दूर स्थित है। खशोगी 2 अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी काउंसलेट में गए और उसके बाद नहीं लौटे। पहले उनके अपहरण की सूचना आई और फिर अंततः अमेरिका ने भी मान लिया की उनकी हत्या हुई है।

उधर, दूसरी ओर एक अन्य अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक खशोगी पर दूतावास में घुसने के दो मिनट के भीतर ही हमला किया गया और मात्र सात मिनट में उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कि सऊदी अरब के हत्यारे एजेंटों ने भ्रम की स्थिति पैदा करने के लिए खशोगी के एक बॉडी डबल का भी इंतज़ाम किया था और उसे खशोगी के कपड़े पहना दिए गए थे।

खशोगी तुर्की में रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहते थे। इसके लिए जरूरी कागजी कार्यवाही करने वे 2 अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी काउंसलेट गए थे, जिसके बाद लापता हो गए। 20 अक्टूबर को सऊदी ने पूछताछ के दौरान खशोगी की हत्या होने की बात कबूल की थी। 

 

Posted By: Vikas Jangra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप