Move to Jagran APP

इजरायल: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 300 से अधिक गिरफ्तार, धार्मिक स्थल पर जमा हुई थी भीड़

उत्तरी इजरायल स्थित धार्मिक स्थल पर लोगों की भीड़ को काबू में करने पहुंची पुलिस ने 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 08:31 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 08:31 AM (IST)
इजरायल: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 300 से अधिक गिरफ्तार, धार्मिक स्थल पर जमा हुई थी भीड़
इजरायल: लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 300 से अधिक गिरफ्तार, धार्मिक स्थल पर जमा हुई थी भीड़

यरुशलम, एपी। नॉवेल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) के कारण जारी प्रतिबंधों के उल्लंघन (Lockdown Violation) मामले में इजरायली पुलिस ( Israeli police) ने मंगलवार को 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उत्तरी इजरायल में धार्मिक स्थल पर जमा हुई भीड़ को नियंत्रित करने करने के क्रम में पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि देश में बड़ी भीड़ को एकत्रित होने से मनाही के बावजूद लोग मस्जिद पहुंच गए थे।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, माउंट मेरोन (Mount Maron) में लॉकडाउन के कारण जगह-जगह अवरोधक लगाए गए हैं और लोगों की भीड़ जमा होने पर पाबंदी है। इसके बावजूद यहां यहुदियों की भीड़ एकत्रित हो गई। भीड़ ने वहां तैनात पुलिस के जवानों पर पथ्राव भी किया। यहूदी धर्म के लोग बामोअर (Bamoer) अवकाश के दिन माउंट मेरोन में इस धर्मस्थल पर एकत्र होते हैं और जश्न मनाते हैं। उल्लेखनीय है कि महामारी के प्रकोप के कारण यहां 20 से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लागू है।

पुलिस के साथ वहां जमा भीड़ के बीच हुई झड़प के फुटेज में स्पष्ट पता चलता है कि हिंसक मुठभेड़ में अनेकों लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि उनपर पथराव कर रहे लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पिछले साल चीन के वुहान शहर से शुरू हुए नॉवेल कोरोना वायरस ने दुनिया के तमाम देशों को संक्रमित कर दिया। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, यहां 21 फरवरी को पहला कोविड-19 मामला सामने आया था और 12 मई तक यह संक्रमण का आंकड़ा 16,526 पर पहुंच गया जिसमें से 258 लोगों की जान चली गई। उल्लेखनीय है कि इस घातक वायरस को खत्म करने के लिए दुनिया के कई देशों के वैज्ञानिक वैक्सीन व दवा बनाने में जुटे हैं। हाल में ही इजरायल ने भी दावा किया था कि यहां कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए वैज्ञानिकों ने वैक्सीन तैयार कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.