तेल अवीव, आइएएनएस। इजरायल ने इस्‍लामिक हमास मूवमेंट के आतंकियों के राकेट हमलों का करारा जवाब दिया है। समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली लड़ाकू विमानों ने रविवार को गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास मूवमेंट के ठिकानों पर जोरदार एयरस्‍ट्राइक की। सूत्रों ने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने लगातार दूसरे दिन मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास की सैन्य चौकियों और कैंपों को निशाना बनाया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इजरायली एयर फोर्स ने हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलों के जरिए इन हमलों को अंजाम दिया। दरअसल शुक्रवार और शनिवार को हमास के आतंकियों ने गाजा पट्टी से इजरायल पर दो रॉकेट दागे थे। इसके बाद हमास की ओर से संचालित अल-अक्सा टेलीविजन ने कहा कि प्रत्‍यक्षदर्शियों ने इजरायली सेना के लड़ाकू जेट विमानों और ड्रोन की आवाज सुनी।

इजरायली मीडिया के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इजरायल की ओर दो रॉकेट दागे। हाल ही में इजरायली सेना ने कहा था कि उसके लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में आतंकियों के हथियारों के जखीरे पर हमला किया। फ‍िलहाल इजरायल की इस सैन्‍य कार्रवाई में कितने लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

पिछले महीने भी फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच सीमा के पास हिंसक झड़प होने के कुछ ही घंटों बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली सेना ने अपने बयान में बताया था कि दक्षिणी इजरायल में आग लगाने वाले गुब्बारों को भेजने और हिंसक विरोध प्रदर्शनों के जवाब में विमानों ने हमास के आतंकी ठिकानों पर उक्‍त कार्रवाई की थी।