Move to Jagran APP

इजरायल ने आतंकियों को दिया मुंहतोड़ जवाब, गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर की ताबड़तोड़ एयरस्‍ट्राइक

इजरायल ने इस्‍लामिक हमास मूवमेंट के आतंकियों के राकेट हमलों का करारा जवाब दिया है। इजरायली लड़ाकू विमानों ने रविवार को गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास के आतंकी ठिकानों पर जोरदार एयरस्‍ट्राइक की। कैसे लिया बदला पढ़ें यह रिपोर्ट...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 04:57 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 05:26 PM (IST)
इजरायल ने आतंकियों को दिया मुंहतोड़ जवाब, गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर की ताबड़तोड़ एयरस्‍ट्राइक
इजरायल ने इस्‍लामिक हमास मूवमेंट के आतंकियों के राकेट हमलों का करारा जवाब दिया है।

तेल अवीव, आइएएनएस। इजरायल ने इस्‍लामिक हमास मूवमेंट के आतंकियों के राकेट हमलों का करारा जवाब दिया है। समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली लड़ाकू विमानों ने रविवार को गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास मूवमेंट के ठिकानों पर जोरदार एयरस्‍ट्राइक की। सूत्रों ने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने लगातार दूसरे दिन मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास की सैन्य चौकियों और कैंपों को निशाना बनाया।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इजरायली एयर फोर्स ने हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलों के जरिए इन हमलों को अंजाम दिया। दरअसल शुक्रवार और शनिवार को हमास के आतंकियों ने गाजा पट्टी से इजरायल पर दो रॉकेट दागे थे। इसके बाद हमास की ओर से संचालित अल-अक्सा टेलीविजन ने कहा कि प्रत्‍यक्षदर्शियों ने इजरायली सेना के लड़ाकू जेट विमानों और ड्रोन की आवाज सुनी।

इजरायली मीडिया के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इजरायल की ओर दो रॉकेट दागे। हाल ही में इजरायली सेना ने कहा था कि उसके लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में आतंकियों के हथियारों के जखीरे पर हमला किया। फ‍िलहाल इजरायल की इस सैन्‍य कार्रवाई में कितने लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

पिछले महीने भी फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच सीमा के पास हिंसक झड़प होने के कुछ ही घंटों बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली सेना ने अपने बयान में बताया था कि दक्षिणी इजरायल में आग लगाने वाले गुब्बारों को भेजने और हिंसक विरोध प्रदर्शनों के जवाब में विमानों ने हमास के आतंकी ठिकानों पर उक्‍त कार्रवाई की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.