Move to Jagran APP

सीरिया में विमान गिराए जाने पर इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने रूस से जताया खेद

सीरिया की सेना ने गफलत में रूस के आइएल-20 नामक टोही विमान को मिसाइल से मार गिराया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:15 PM (IST)
सीरिया में विमान गिराए जाने पर इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने रूस से जताया खेद
सीरिया में विमान गिराए जाने पर इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने रूस से जताया खेद

यरुशलम, आइएएनएस। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को फोन कर सीरिया में रूसी विमान को मार गिराए जाने की घटना पर खेद जताया। यह घटना सोमवार रात को उस दौरान हुई जब इजरायल के चार एफ-16 लड़ाकू विमान सीरिया के तटीय प्रांत लटाकिया में अपने लक्ष्यों पर हमला कर रहे थे। इसी दौरान सीरिया की सेना ने गफलत में रूस के आइएल-20 नामक टोही विमान को मिसाइल से मार गिराया।

loksabha election banner

सीरिया के सहयोगी रूस ने इसके लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया था। उसका कहना था कि इजरायल की वजह से उसका विमान सीरियाई मिसाइल का निशाना बन गया। इजरायली पीएमओ ने बुधवार को एक बयान में कहा, प्रधानमंत्री ने 15 रूसी सैनिकों की मौत पर खेद जताते हुए कहा कि इसके लिए सीरिया जिम्मेदार है।

प्रधानमंत्री ने पिछले तीन साल से सीरिया में इजरायल और रूस के सैन्य अभियानों के बीच समन्वय के महत्व पर जोर दिया है। उन्होंने पुतिन से कहा कि इजरायल, सीरिया में ईरान के सैन्य ठिकानों पर कार्रवाई के लिए दृढ़ है। ईरान ने इजरायल को तबाह करने की अपील की है। इसके लिए वह हिजबुल्ला को घातक हथियार मुहैया कराता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.