Move to Jagran APP

इतना भारी था ISIS का आतंकी कि इराक की स्‍पेशल फोर्स को इसे ले जाने के लिए बुलाना पड़ा मिनी ट्रक

इराकी बलों के स्‍वात दस्‍ते SWAT team ने मोसुल शहर से आइएस बड़े कट्टरपंथी नेता को दबोचा है जो सोशल मीडिया पर जेबा जेहादी Jabba the Jihadi के नाम से कुख्‍यात था।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 03:37 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 01:06 PM (IST)
इतना भारी था ISIS का आतंकी कि इराक की स्‍पेशल फोर्स को इसे ले जाने के लिए बुलाना पड़ा मिनी ट्रक
इतना भारी था ISIS का आतंकी कि इराक की स्‍पेशल फोर्स को इसे ले जाने के लिए बुलाना पड़ा मिनी ट्रक

मोसुल, एएनआइ। आइएसआइएस के खिलाफ लड़ रहे इराकी बलों के स्‍वात दस्‍ते SWAT team (special weapons and tactics) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस दस्‍ते ने मोसुल शहर से आइएस बड़े नेता को दबोचा है जो सोशल मीडिया पर 'जेबा जेहादी' Jabba the Jihadi के नाम से कुख्‍यात था। समाचार एजेंसी एएनआइ ने न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट के हवाले से बताया है कि गिरफ्तारी के बाद स्‍वात दस्‍ते ने लगभग 250 किलो वजनी इस कट्टरपंथी नेता को पिकअप ट्रक में लोड किया क्‍योंकि यह पुलिस कार में नहीं समा रहा था।

loksabha election banner

इराकी बलों ने अपने आधिकारिक बयान में इस चरमपंथी का नाम मुफ्ती अबू अब्दुल बारी (Mufti Abu Abdul Bari) बताया है जो कि सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण के लिए कुख्‍यात है। इसे आतंकी संगठन आईएस का बेहद महत्वपूर्ण नेता माना जाता है। बयान में बताया गया है कि मुफ्ती अबू अब्दुल बारी Abu Abdul Bari ने उन मौलवियों और इस्लामिक विद्वानों की हत्याओं के फतवे जारी किए जिन्‍होंने आतंकी संगठन आईएस ISIS के प्रति अपनी निष्ठा रखने से इनकार कर दिया था।

लंदन के इस्लामी चरमपंथ विरोधी कार्यकर्ता माजिद नवाज (Maajid Nawaaz) ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट में बारी और उसके कुकर्मों पर लंबी पोस्ट लिखी है। इस पोस्‍ट में उन्‍होंने इस चरमपंथी की तस्‍वीरें भी पोस्‍ट की हैं जिसमें वह भारी वजन के कारण बिस्‍तर पर लेटा हुआ है। उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में लिखा है कि यह अच्‍छा है कि सीरियाइ, इराकी और अन्‍य लोग इस शख्‍स की ग‍िरफ्तारी के गवाह बन रहे हैं। यह कट्टरपंथी मुफ्ती मोटापे की बीमारी ग्रस्‍त है। इसकी गिरफ्तारी आइएस के लिए किसी झटके से कम नहीं है जो समझता है कि खुदा उसके साथ हैं। 

माजिद नवाज (Maajid Nawaaz) अपनी पोस्‍ट में आगे लिखते हैं कि इस विशाल शैतान (Monster) की गिरफ्तारी आइएसआइएस ISIS के लिए मनोवैज्ञानिक आघात है। इसने इस्लाम के नाम पर अत्याचार के हर तरीके को जायज ठहराते हुए मरने मारने के लिए फतवे जारी किए। एक अन्य सोशल मीडिया पोस्ट में ब्रिटेन के मैकर गिफोर्ड (Macer Gifford) ने मुफ्ती अबू अब्दुल बारी (Mufti Abu Abdul Bari) को 'जबा द जिहादी' के तौर पर उल्‍लेख‍ित किया था। मैकर गिफोर्ड कुर्दिश मिलिशिया के साथ आईएस के खिलाफ लड़े थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.