Move to Jagran APP

इराक में जिहादियों पर सख्त कार्रवाई, 12 को फांसी के फंदे पर लटकाया

प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी के कार्यालय के मुताबिक गुरुवार को ईरान में 12 जिहादियों को फांसी पर लटका दिया गया।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 02:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 03:52 PM (IST)
इराक में जिहादियों पर सख्त कार्रवाई, 12 को फांसी के फंदे पर लटकाया
इराक में जिहादियों पर सख्त कार्रवाई, 12 को फांसी के फंदे पर लटकाया

बगदाद (एएफपी)।  इराक में जिहादियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी के कार्यालय के मुताबिक गुरुवार को इराक में 12 जिहादियों को फांसी पर लटका दिया गया। ये कार्रवाई खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की कैद में बंद आठ नागरिकों की हत्या के जवाब में की गई। 

loksabha election banner

बता दें कि प्रधानमंत्री अबादी की आदेश के बाद ये हजारों जिहादियों पर नकेल कसी जा रही है। जिनमें से 12 जिहादियों को गुरुवार को मौत के घाट उतार दिया गया। प्रधानमंत्री ने आइएस द्वारा की गई हत्याओं के जवाब में सैकड़ों दोषी जिहादियों की मौत की सजा को जल्द कार्यान्वयन होने को कहा था। 

गौरतलब है कि इराक  इस्लामिक स्टेट और जिहादियों का निशाना रहा है। आइएस से लड़के के लिए इराक ने विश्व समुदाय से समर्थन की अपील भी की थी। वहीं, शिया देश ईरान जिहादियों से मुकाबले के लिए इराक की मदद के लिए भी आगे आया। 

बता दें कि साल 2014 में इराक के मोसुल शहर पर जिहादियों ने कब्जा जमा लिया था। उन्होंने इराक के ऐतिहासिक शहर और उसके आसपास प्राचीन धर्मस्थल और मस्जिदें तोड़ दीं। इतनी तबाही मचाई कि इस ऐतिहासिक शहर की रंगत उजाड़ दी। हालांकि मोसुल अब आइएस के कब्जे से आजाद है। यहां तक की आइएस से जंग भी खत्म हो चुकी है। लेकिन वहां मौजूद जिहादियों को उखाड़ फेंकने का सिलसिला जारी है। जिहादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। ताकि आतंक फैलाने वाले जिहादियों के बीच सख्त संदेश जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.