तेहरान (एएनआई)। ईरान में बीते 24 घंटों के दौरान सामने आए कोरोना के नए मामलों ने सरकार की नींद उड़ाकर रख दी है। ये हालात उस वक्‍त हैं जब तेहरान में इसको देखते हुए पहले से ही लॉकडाउन लगाया जा चुका है। ईरान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि देश में बीते 24 घंटों के दौरान 27444 नए मामले सामने आए हैं और 250 मरीजों की मौत हुई है। इसके बाद यहां पर कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 87624 तक चला गया है। वहीं देश में करीब 35 लाख लोग कोरोना संक्रमित हैं। गौरतलब है कि सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर कुछ जगहों पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। तेहरान समेत कुछ दूसरी जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है।

बढ़ते मामलों के मद्देनजर तेहरान समेत उससे सटे एलब्रोज प्रांत में पांचवीं बार लॉकडाउन लगाया गया है। इसकी मियाद 27 जुलाई को पूरी होगी। सरकार ने इस दौरान बाजार, पब्लिक ऑफिस, सिनेमा, फिटनेस सेंटर, रेस्‍तरां खुलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। मंगलवार को तेहरान के प्रांतीय गवर्नर अनोशिरवन बांदपे ने यहां पर रेड अलर्ट जारी किया है। उन्‍होंने कहा है कि प्रांत के सभी असपताल इस वक्‍त मरीजों से भरे हुए हैं। आपको बतादें कि ईरान में आई इससे पिछली लहर के दौरान अप्रैल में सर्वाधिक 25582 नए मामले सामने आए थे। इस दिन देश में 400 मौत रिकार्ड की गई थीं, जो नवंबर 2020 में एक दिन में हुई 486 से कम थीं।

हाल ही में ईरान ऑथरिटी ने लोगों को नई लहर के लिए आगाह किया है। इसमें कहा गया है कि देश में तेजी से डेल्‍टा वैरिएंट का प्रकोप फैल रहा है। आपको बता दें कि मध्‍य एशिया में ईरान कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देश है। यहां पर वैक्‍सीन के लिए मान्‍य करीब साढ़े आठ करोड़ नागरिकों में से केवल 2 फीसद लोगों को ही अब तक कोरोना वैक्‍सीन की दोनों खुराक दी जा सकी है। यहां पर अधिकतर रूस की बनाई स्‍पूतनिक और चीन की बनाई सिनोफार्म की खुराक को दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- 

दक्षिण कोरिया में बीते 24 घंटों में सामने आए कोरोना मामलों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, सरकार की चिंता बढ़ी