Move to Jagran APP

SCO summit: पाक पीएम इमरान खान ने करवाई अपनी फजीहत, सोशल मीडिया में हुए ट्रोल

शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के दौरान जब विभिन्न राष्ट्राध्यक्ष सम्मेलन हॉल में प्रवेश कर रहे थे तब सभी लोग उनके स्वागत में खड़े हो गए लेकिन इमरान अपनी सीट पर बैठे रहे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 12:15 AM (IST)
SCO summit: पाक पीएम इमरान खान ने करवाई अपनी फजीहत, सोशल मीडिया में हुए ट्रोल
SCO summit: पाक पीएम इमरान खान ने करवाई अपनी फजीहत, सोशल मीडिया में हुए ट्रोल

बिश्केक, एएनआइ। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़कर फिर अपनी फजीहत करवाई है। गुरुवार को शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के दौरान जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न राष्ट्राध्यक्ष सम्मेलन हॉल में खड़े थे, तब इमरान खान अपनी सीट पर बैठे रहे।

loksabha election banner

इस चूक के लिए सोशल मीडिया में उन्हें खूब ट्रोल किया गया।इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो में इमरान बैठे दिख रहे हैं, जबकि दुनिया के बाकी नेता और वरिष्ठ अधिकारी खड़े हैं। इमरान के नाम का जब एलान हुआ, तो वह थोड़ी देर के लिए खड़े हो गए, लेकिन दूसरे नेताओं के बैठने से पहले ही वह फिर अपनी सीट पर बैठ गए।

यूजर बोले, पाक को फिर किया शर्मिदा
ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलनों में शामिल नहीं होने वाले प्रधानमंत्री इमरान की इस चूक का वीडियो वायरल हो गया है। शिखर सम्मेलन में बैठे रहने को लेकर इमरान खान की सोशल मीडिया में खूब आलोचना की गई। एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने लिखा, 'इमरान खान ने बिश्केक में मुल्क को फिर शर्मिदा किया है।

जब हर कोई खड़ा था, तो वह बैठे रहे। प्रजेंटर ने जब उनका नाम लिया तो खड़े हुए, लेकिन दोबारा बैठ गए। अहंकारी, अशिष्ट या एक मूर्ख?' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'इमरान खान को आगामी दौरों से पहले राजनयिक शिष्टाचार का अध्ययन करना चाहिए।' एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'वह आए, वह बैठे, वह खड़े हुए और फिर बैठ गए। धिक्कार है कि पीएम इमरान खान को कोई मैनर नहीं है।'

ओआइसी में भी तोड़ा था प्रोटोकॉल
इमरान ने इस महीने के शुरू में सऊदी अरब में हुए इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआइसी) के 14वें शिखर सम्मेलन में भी राजनयिक प्रोटोकॉल की अनदेखी की थी। इस सम्मेलन में सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज से मुलाकात के दौरान उन्होंने सलमान के दुभाषिए से कोई बात कही, लेकिन वह जब तक उसका अनुवाद कर सलमान को बताता उससे पहले ही इमरान वहां से चल दिए थे।

उस समय इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ था। पाकिस्तान और सऊदी अरब के लोगों ने इसके लिए इमरान की आलोचना की थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.