Move to Jagran APP

पढ़ें- सियानी से आयसा बनने तक एक लड़की की कहानी, रोती मां को छोड़कर दुबई उड़ गई

सियानी अपनी प्‍यार के लिए न केवल इस जहां को भूल गई। भारत को छोड़ दिया उसने। पहले धर्म परिवर्तन किया इसके बाद मां की ममता को भूल कर प्रेमी के साथ निकाह रचाया।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 09:51 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 10:32 AM (IST)
पढ़ें- सियानी से आयसा बनने तक एक लड़की की कहानी, रोती मां को छोड़कर दुबई उड़ गई
पढ़ें- सियानी से आयसा बनने तक एक लड़की की कहानी, रोती मां को छोड़कर दुबई उड़ गई

दुबई, एजेंसी । यह खबर उस लड़की की है, जिसने अपनी प्‍यार की खातिर सब कुछ छोड़ दिया। वह मां की ममता भूल गई। उसने पिता की सुरक्षा को ताक पर रख दिया। उस धर्म को छोड़ दिया, जो उसके विवाह में बड़ी बाधा बन रहा था। एक प्‍यार को पाने के लिए वह दिल्‍ली से दुबई उड़ गई। आइए जानते हैं सियानी के प्‍यार की पूरी कहानी के तीन सच।  

loksabha election banner

खबरों का सच

न्‍यूज अखबार के मुताबिक दिल्‍ली में रहने वाली सियान गत 18 सितंबर को अबूधाबी पहुंची, जहां उसने इस्‍लाम धर्म स्‍वीकार कर एक भारतीय से शादी कर ली। धर्म परिवर्तन के बाद व‍ह सियानी से आयसा बन गई। उसकी खोज में निकले सियानी के माता-पिता ने दिल्‍ली में उसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेरी बेटी का अपहरण किया गया है और उसे आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा है। लेकिन बेटी ने पिता के इस दलील को खारिज कर दिया।

सियानी का सच  

सियानी ने कहा.. यह सच नहीं है। मैं अपनी मर्जी से अबूधाबी आई हूं। किसी ने मुझे मजबूर नहीं किया है। मैं भारत की व्‍यसक्‍ नागरिक हूं।....सियानी ने गृहमंत्री राष्‍ट्रीय अल्‍पसंख्‍यक आयोग और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केा पत्र लिखकर कहा.... गत 24 सितंबर को अबूधाबी की अदालत में उसने अपनी इच्‍छा से इस्‍लाम कुबूल किया। मेरे माता-पिता मुझसे मिलने के लिए अबूधाबी आए थे, लेकिन मैंने उनसे कह दिया कि मैं नहीं लौटूंगी।

माता-पिता का सच

केरल के कोझिकोड में रहने वाले सियानी के माता-पिता ने दिल्‍ली पुलिस में अपनी बेटी की गुमशुदगी की शिकायत की है। जबकि उसके कुछ सहपाठियों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर चीफ जस्टिस से गुहार लगाई है कि भारतीय लड़की को जबरन अगवा कर लिया गया है। अपने शिकायत में परिजनों ने कहा है कि हमारी बेटी को बहकाया गया है। इससे वह इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ सके और गुलाम बनाई जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.