काबुल, एएनआई: अफगानिस्तान से एक बार फिर भीषण धमाके की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह धमाका ऐबक शहर के एक जिहादिया स्कूल में हुआ है। धमाके में करीब 16 लोगों की मौत हुई है, साथ ही कम से कम 24 लोगों घायल हुए हैं।

यह भी पढ़े: चीन में दशकों बाद सरकार के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, माओ के बाद सबसे मजबूत नेता जिनपिंग को हटाने तक के नारे लगे

मृतकों में 10 छात्र भी शामिल

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह धमाका दोपहर की प्रार्थना के वक्त हुआ है। विस्फोट के बाद 16 लोगों की मौत होने की बात सामने आई है, साथ ही 24 लोगो घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अफगानिस्तान की तालिबान सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, धमाके के बाद मारे गए कुल लोगों में करीब 10 छात्र भी शामिल है।

अफगानिस्तान में धमाकों का दौरा जारी

बीते दिनों अफगानिस्तान में एक मोर्टार शेल के फटने के कारण हुआ था। इस हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकी दो लोग घायल बताए जा रहे थे। हादसे के लेकर जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया था कि, धमाका कोई आतंकी हमला नहीं था। यहां खेल-खेल में बच्चों ने एक जिंदा मोर्टार को आग के हवाले कर दिया, जिसके चलते यह धमाका हुआ है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े: Fact Check : FIFA World Cup 2022 में अजान की वजह से नहीं रोका गया मैच, वायरल वीडियो चार साल पुराना

Edited By: Amit Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट