Move to Jagran APP

Ukrainian Boeing 737: ईरान में क्रैश हुए विमान की दो दिन पहले हुई थी जांच, अनुभवी थे पॉयलट

ईरान में सुबह बोइंग 737 के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यूक्रेन एयरलाइंस ने हादसे पर कहा कि विमान के उड़ान भरने से पहले कुछ भी गलत नहीं था।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 03:50 PM (IST)
Ukrainian Boeing 737: ईरान में क्रैश हुए विमान की दो दिन पहले हुई थी जांच, अनुभवी थे पॉयलट
Ukrainian Boeing 737: ईरान में क्रैश हुए विमान की दो दिन पहले हुई थी जांच, अनुभवी थे पॉयलट

कीव, रॉयटर्स। ईरान में दुर्घटना ग्रस्त हुए विमान यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस के सबसे अच्छे विमानों में ले एक था। यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अपने बयान में कहा कि विमान के पॉयलट भी काफी अनुभवी थे। एयरलाइंस ने कीव में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि तेहरान के इमाम खुमैनी हवाई अड्डे से विमान के उड़ान भरने से पहले कुछ भी गलत नहीं था।

loksabha election banner

6 जनवरी को इसकी नियमित रुप से जांच भी की गई थी। बोइंग 737 विमान को 2016 में बनाया गया था और दुर्घटना से दो दिन पहले ही इसकी जांच की गई थी। विमान 2016 में निर्मित किया गया था, यह एयरलाइन (बोइंग) कारखाने से सीधे प्राप्त किया गया था। 

विमान में सवार थे कई देशों के लोग

दरअसल, ईरान और अमेरिका में बढ़ती तनातनी और युद्ध के बढ़ते आसार के बीच राजधानी तेहरान में इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास  बोइंग 737 विमान क्रैश हो गया था। जिस वक्त विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तब विमान में क्रू मेंबर सहित 176 लोग सवार थे। सभी यात्रियों की मौत हो गई है। बयान में कहा गया है कि बोइंग 737 जेट तकनीकी समस्या के कारण टेक ऑफ के तुरंत बाद तेहरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में मारे गए लोगों में 82 ईरानी, 63 कनाडाई, 11 यूक्रेन, 10 स्वीडन, 4 अफगान, 3 जर्मनी और तीन ब्रिटनस नागरिक शामिल थे।     

भूंकप के झटके भी किए गए महसूस                                                                                                       वहीं, विमान हादसे के बाद ईरान के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के बुशहर स्थित न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसकी तीव्रता 4.9 मापी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.