रियाद, आइएएनएस। सऊदी अरब ने गुरुवार को कोरोना वायरस (COVID-19)महामारी के बीच ईद के त्योहार के दौरान लगाए गए पांच दिवसीय देशव्यापी लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया है। मक्का को छोड़कर अन्य शहरों में चौबीस घंटे के कर्फ्यू को आंशिक ढील दे दी गई है।

गौरतलब है कि देश में मक्का में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ गए हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार किसी को भी घर से बाहर निकलने के लिए सरकारी ऐप के माध्यम से परमिट प्राप्त करनी होगी। अगले कुछ हफ्तों तक चरणों में एहतियाती कदमों में ढील दी जाएगी, जब तक कि लॉकडाउन पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाता।

अरब देशों में सऊदी अरब में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि जुलाई के अंत में प्रमुख वार्षिक हज यात्रा का आयोजन होगा या नहीं। अरब देशों में सऊदी अरब में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के 57 लाख से ज्यादा मामले

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार दुनियाभर में कोरोना वायरस के 57 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं तीन लाख 54 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। यूरोप में अब तक 19 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। इनमें से एक लाख 70 हजार लोगों की मौत हो गई है। पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू हुए इस वायरस की माार सभी देशों पर पड़ी है। अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। यहां 17 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर यहां 4 लाख से ज्यादा केस सामने आ गए हैं और 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस