Move to Jagran APP

Coronavirus in Saudi Arabia: मक्का को छोड़कर पूरे देश में लॉकडाउन में ढील देना शुरू

सऊदी अरब ने गुरुवार को कोरोना वायरस (COVID-19)महामारी के बीच ईद के त्योहार के दौरान लगाए गए पांच दिवसीय देशव्यापी लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 03:45 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 03:45 PM (IST)
Coronavirus in Saudi Arabia: मक्का को छोड़कर पूरे देश में लॉकडाउन में ढील देना शुरू
Coronavirus in Saudi Arabia: मक्का को छोड़कर पूरे देश में लॉकडाउन में ढील देना शुरू

रियाद, आइएएनएस। सऊदी अरब ने गुरुवार को कोरोना वायरस (COVID-19)महामारी के बीच ईद के त्योहार के दौरान लगाए गए पांच दिवसीय देशव्यापी लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया है। मक्का को छोड़कर अन्य शहरों में चौबीस घंटे के कर्फ्यू को आंशिक ढील दे दी गई है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि देश में मक्का में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ गए हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार किसी को भी घर से बाहर निकलने के लिए सरकारी ऐप के माध्यम से परमिट प्राप्त करनी होगी। अगले कुछ हफ्तों तक चरणों में एहतियाती कदमों में ढील दी जाएगी, जब तक कि लॉकडाउन पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाता।

अरब देशों में सऊदी अरब में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि जुलाई के अंत में प्रमुख वार्षिक हज यात्रा का आयोजन होगा या नहीं। अरब देशों में सऊदी अरब में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के 57 लाख से ज्यादा मामले

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार दुनियाभर में कोरोना वायरस के 57 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं तीन लाख 54 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। यूरोप में अब तक 19 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। इनमें से एक लाख 70 हजार लोगों की मौत हो गई है। पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू हुए इस वायरस की माार सभी देशों पर पड़ी है। अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। यहां 17 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर यहां 4 लाख से ज्यादा केस सामने आ गए हैं और 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.