अबूधाबी, आइएएनएस। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीय की हालत स्थित बताई गई है। यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मुल्क में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या आठ हो चुकी है। इनमें चीन के छह नागरिकों के अलावा एक फिलीपींस का और एक भारतीय नागरिक है। 36 वर्षीय भारतीय को यह संक्रमण कोरोना के अन्य रोगी के संपर्क में आने से हुआ। भारतीय व अन्य पीड़ितों के नाम उजागर नहीं किए गए हैं।

चीन में डोर टू डोर की जा रही जांच

वहीं, चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस के मरीजों का पता लगाने के लिए घर-घर जाकर उनकी जांच की जा रही है। इस दौरान यदि किसी मरीज में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जा रहे हैं तो उसको तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है।

सरकार की ओर से तमाम जगहों पर इस तरह के अस्पताल बनाए गए हैं। अब एक बात ये भी सामने आ रही है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होकर मरने वाले मरीजों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा होता जा रहा है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अकेले वुहान शहर में ही एजेंसियों ने 10.6 मिलियन लोगों का निरीक्षण कर लिया है। इसमें 16 हजार 568 में कोरोना वायरस के रोगियों की पुष्टि की जा चुकी है।

कोरोना वायरस के कहर से जापान में एक की मौत

चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस ने दुनिया के दूसरे मुल्‍कों में भी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जापान में इस वायरस (COVID-19) से पहली मौत हुई है। जापान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कात्‍सुनोबू कातो (Katsunobu Kato) ने देर रात को बताया कि मृतक एक 80 वर्षीय महि‍ला है जो टोकियो की सीमा पर रहती थी। महिला में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मालूम हो कि इस वायरस से चीन में अब तक 1,367 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमण 14,840 नए मामले सामने आए हैं।  

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस